झालावाड़ में 65वीं राज्य स्तरीय छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता का हुआ शुभारम्भ

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

झालावाड़ । जिले में पहली बार 15 से 20 नवम्बर तक आयोजित की जाने वाली 65वीं राज्य स्तरीय छात्रा 17 व 19 वर्ष क्रिकेट प्रतियोगिता 2021-2022 का शुभारम्भ सोमवार को राजकीय खेल संकुल झालावाड़ में किया गया।

उद्घाटन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए मनोहरथाना के पूर्व विधायक कैलाश मीणा ने उक्त क्रिकेट प्रतियोगिता की मेजबानी झालावाड़ को प्रदान करने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि प्रतियोगिता में हार-जीत खेल का हिस्सा है, छात्राएं खेल को खेल की भावना से ही खेलें। मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजारोहण, मार्च पास्ट की सलामी ली गई तथा क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारम्भ की घोषणा की गई एवं प्रतिभागियों को शपथ भी दिलवाई गई।

प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता कर रही मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी उत्तरा मेहरा ने बताया कि 15 से 20 नवम्बर तक चलने वाली क्रिकेट प्रतियोगिता में 17 वर्ष के आयु वर्ग में 14 तथा 19 वर्ष के आयु वर्ग में 14 टीमें, इस तरह कुल 15 जिलों की 28 टीमों की करीब 488 प्रतिभागी भाग ले रही हैं।

इस दौरान सुरेश गुर्जर, फरीद चौधरी, सूरतराम गुर्जर ने भी प्रतिभागियों को संबोधित किया। वहीं राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्राचार्या मिथलेष कंवर राठौड़ ने सभी अतिथियों एवं क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए अपनी टीमों के साथ 15 जिलों से पधारे कोच एवं शारीरिक शिक्षकों, निर्णायकगणों का स्वागत करने के साथ-साथ अतिथियों का आभार प्रकट किया। मंच संचालन व्याख्याता पूनम रौतेला, गोपाल कृष्ण दुबे एवं नरेन्द्र दुबे ने किया। इस दौरान बालिकाओं द्वारा स्वागत गीत एवं लोक नृत्यों की भी प्रस्तुतियां दी गई।

समारोह में शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक सुभाष सोनी, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक पुरूषोत्तम माहेश्वरी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरिशंकर शर्मा, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक हंसराज मीणा, निर्णायक माया जाट सहित अन्य उपस्थित रहे।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.