जेके लोन अस्पताल मामले में दोषी कौन है, इसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए- सचिन पायलट

liyaquat Ali
3 Min Read

Kota News – जेके लोन अस्पताल(J.K loan Hospitel) में बच्चों की मौत का आंकड़ा 35 दिन में 107 हो गया है। शनिवार को भी एक नवजात बालिका की मौत हो गई।  उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट(Sachin Pilot) ने शनिवार को अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा कि इस मामले में दोषी कौन है, इसकी जिम्मेदारी तय होनी चाहिए।   कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उन्हें दौरा करने और रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। शनिवार को वे सबसे पहले पीडि़त परिजनों के घर पहुंचे। इस मौके पर पायलट ने कहा कि बच्चों के इलाज में जिस अधिकारी की लापरवाही होगी, उसके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी।

वहींं मृतक बालक की मां ने कहा  कि हर जगह राजनीति की बातें हो रही है। पायलट के साथ मंत्री रमेश मीणा और उदयलाल आंजना भी थे। अस्पताल में उन्होंने चिकित्सा व्यवस्था के बारे में चिकित्सकों से जानकारी ली। इस बीच अव्यवस्था का आलम नजर आया। बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भीड़ से अराजकता का माहौल बन गया। धक्का-मुक्की की स्थिति देखने को मिली। पायलट ने अस्पताल का दौरा करने के बाद अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक की।

बैठक के बाद मीडिया से रू-ब-रू होते हुए पायलट ने कहा कि 107  शिशुओं की मौत हो चुकी है। बहुत दु:खद घटना है। उन्होंने कहा कि भयानक घटनाक्रम को समाप्त होना चाहिए। इन अस्पतालों में गरीब तबके तथा दवा कुचला वर्ग ही आता है।   आंकड़ों के जाल में जनता को ले जाएं यह ठीक नहीं है। जिन बच्चों की जान जाती है, उनके माता-पिता का दर्द वही जानते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जो काम किया और  अस्पताल को बेड़  कम दिए, तो जनता ने उन्हें हरा दिया।

व्यवस्था सुधारने की जिम्मेदारी हमारी सरकार की: पायलट

उन्होंने कहा कि एक साल से हमारी सरकार है। ऐसे में हमारी जिम्मेदारी बनती है कि अस्पताल में उचित व्यवस्था हो। बेड़ों की संख्या बढ़े तथा उचित इलाज हो सके। उन्होंने कहा कि यह कहना जल्दबाजी होगी कि किस की गलती थी और किसकी नहीं? उन्होंने कहा कि यह भी पता लगाना जरूरी है जिन बच्चों की मौत हुई है,उनकी क्या वजह है।

 

 

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.