गांव के मामले गांव की पंचायतों में ही निपटे ऐसे प्रयास – राजस्व मंत्री जाट

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

भीलवाड़ा/ अशोक गहलोत सरकार के राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा है कि गांव के मामले गांव की पंचायतों में ही निपटे ताकि ग्रामीणों को परेशानी ना हो ऐसे प्रयास सरकार द्वारा किए जाएंगे और लंबित राजस्व प्रकरणों का डिजिटल के माध्यम से जल्दी से जल्दी निस्तारण हो तथा लंबित मुकदमों का भी निस्तारण त्वरित गति से हो ऐसे प्रयास रहेंगे।

IMG 20211121 WA0013
रामलाल जाट

राजस्व मंत्री रामलाल जाट आज कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार भीलवाड़ा आए जहां उन्होंने सर्किट हाउस में पत्रकारों से रूबरू होते हुए पत्रकारों के सवाल के जवाब में यह बात कही । राजस्व मंत्री जाट ने कहा कि गांव के फैसले गांव की पंचायतों में ही निपटे ऐसे प्रयास किए जाएंगे ताकि ग्रामीणों को परेशानी न हो पूर्व में भी कांग्रेस सरकार द्वारा ग्राम न्यायालय खोले गए थे और जिसके परिणाम भी अच्छे आए थे ।

उन्होंने राजस्व के न्यायालय में लंबित पड़े मामलों के संदर्भ में कहा कि ऐसे मामलों का निस्तारण शीघ्र हो इसके लिए प्रयास किए जाएंगे तथा राजस्व मामलों के निस्तारण के लिए डिजिटल व्यवस्था शुरू की जाएगी ताकि आमजन को और विशेषकर ग्रामीण अंचल के लोगों को परेशानी ना हो और मामले शीघ्र निपट जाए इसके लिए कमेटी बनाकर योजना भी बनाई जाएगी ।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का मानना है कि राजस्व के मामलों जनता को विशेषकर ग्रामीण अंचल के लोगों को परेशानी ना हो इसका ध्यान रखते हुए योजना बनाई जाकर मूर्त रूप दिया जाए।

सप्ताह मे 3 दिन रहेंगे जयपुर ,सबके लिए खुले रहेंगे दरवाजे

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने कहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा है कि सरकार का हर मंत्री अपने दरवाजे आम जनता के लिए खुले रखें ताकि परेशान आम जनता संबंधित मंत्रियों से मिलकर उनकी समस्याओं को रख सके और उनका निस्तारण हो मुख्यमंत्री गहलोत के इसी विचार और सपने के तहत वह सोमवार ,मंगलवार, बुधवार को हमेशा जयपुर में रहेंगे और उनके दरवाजे सबके लिए खुले रहेंगे ।

स्वागत मे उमडा सैलाब

भीलवाड़ा जिले के मांडल विधानसभा सीट से विधायक और राजस्थान सरकार में हाल ही में कैबिनेट राजस्व मंत्री बनाए गए रामलाल जाट कैबिनेट राजस्व मंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गृह जिले में आए जहां उनका उनके विधानसभा क्षेत्र सहित जिले में भव्य स्वागत किया गया । आज सर्किट हाउस में विभिन्न संगठनों व्यापारियों उद्योगपतियों कर्मचारी संघ अधिकारियों और विभिन्न एसोसिएशनो द्वारा राजस्व मंत्री रामलाल जाट का भव्य स्वागत किया गया राजस्व मंत्री जाट के स्वागत के लिए सर्किट हाउस में इस कदर भीड़ थी कि मानो सैलाब उमड़ पड़ा हो

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम