Shiksha Vibhag — प्रतिनियुक्त पर अन्य विभागो में लगे शिक्षक व कार्मिक 21 तक मूल विभाग , स्कूल नही लौटे तो….

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर/ शिक्षा विभाग के शिक्षक और विभाग के कार्मिक अन्य विभागों में प्रतिनियुक्ति पर लगे हुए हैं वह सभी शिक्षक और कार्मिक जो प्रतिनियुक्ति पर लगे हुए हैं 21 दिसंबर तक अपने मूल स्कूल और मूल कार्यालय में कार्यभार ग्रहण नहीं करते हैं तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा ।

शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने इस संबंध में एक आदेश जारी किया है आदेश के तहत शिक्षा विभाग के कार्यालयों से कार्मिक तथा विद्यालयों से शिक्षक जो शिक्षा विभाग के कार्यालयों को छोड़कर अन्य विभागों या कार्यालयों में जैसे संभागीय कार्यालय, जिला परिषद, कलेक्ट्रेट, उपखंड कार्यालय ,पंचायत समिति, तहसील व अन्य विभागीय कार्यालयों में प्रतिनियुक्ति पर लगे हुए हैं और उनका वेतन उनकी संबंधित स्कूल व संबंधित कार्यालय से हो रहा है।

वह सभी शिक्षक और कार्मिक इन कार्यालयों से अपने मूल स्कूल और कार्यालय में 21 दिसंबर से पहले वापस कार्यभार ग्रहण नहीं करते हैं तो उनका वेतन रोक दिया जाएगा ।

पीके गोयल ने जारी किए आदेश में बताया की राजस्थान सेवा नियम 144 क के तहत प्रतिनियुक्ति पर कार्यरत शिक्षकों व कार्मिकों पर लागू नहीं होगा जिनका वेतन का भुगतान संबंधित कार्यालय या विभाग द्वारा किया जा रहा है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम