सचिन पायलट के क़रीबी विधायक ने दिया इस्तीफा, राजस्थान में सियासी भूचाल

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Jaipur।कोरोना वायरस संक्रमण काल के दौरान राजस्थान की राजनीति में एक बार फिर भूचाल आ गया और कांग्रेस की गहलोत सरकार के सामने संकट खड़ा हो गया है जब कांग्रेस के वर्तमान एक विधायक ने आज विधानसभा की सदस्यता से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना इस्तीफा देते हुए से स्वीकार करने का आग्रह किया है

पूर्व मंत्री और राजस्थान के गुड़ामलानी से विधायक हेमाराम चौधरी ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। वो पायलट गुट के विधायक माने जाते हैं। हेमाराम चौधरी लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार से भी नाराज चल रहे थे।हेमाराम चौधरी पिछली गहलोत सरकार में 2008 से 2013 तक राजस्व मंत्री भी रहे थे और वर्तमान में 6वीं बार विधायक हैं।

सरकार को अस्थिर करते वक्त पिछले साल वो पायलट गुट के साथ लगातार विरोध में खड़े हुए थे।बताया जा रहा है कि हेमाराम चौधरी ने  विधानसभा अध्यक्ष और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

हेमाराम चौधरी के इस्तीफे से आज अचानक राजस्थान की राजनीति में भूचाल ला दिया है चौधरी का इस्तीफा कहीं पुरे गहलोत सरकार को अस्थिर करने की कोई योजना तो नहीं ऐसी अटकलें लगाई जा रही है।

क्योंकि चौधरी पायलट गुट के माने जाते हैं और पायलट गुट और गहलोत में भले ही अविनाश पांडे की मध्यस्था से बाहरी तौर पर सुलह हो गई हो

छह बार से विधायक

हेमाराम चैधरी बाड़मेर की गूढामलानी सीट (Gudamalani MLA) से विधायक है और पिछले साल गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) के खिलाफ हुई मुहिम में (Sachin Pilot) सचिन पायलट खेमे में थे। मानेसर में वे होटल (Manesar Hotel) में भी साथ थे।

कद्दावर जाट नेता

पूर्व में कैबिनेट मंत्री रह चुके हेमा राम कद्दावर जाट नेता माने जाते है। हेमाराम (Gudamalani MLA) से उनके फोन पर संपर्क करने पर उनके पीए ने इस बात की पुष्टि की है।

हेमा राम ने इस्तीफे की वजह तो अपने पत्र में नहीं लिखी है, लेकिन समझा जा रहा है कि लम्बे अर्से से उनकी सरकार में अनदेखी इसकी बड़ी वजह है। हेमा राम के इस्तीफे के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) में फिर से गहलोत विरोधी मुहिम जोर पकड़ सकती है।

हेमा राम ने इस्तीफे की वजह तो अपने पत्र में नहीं लिखी है, लेकिन समझा जा रहा है कि लम्बे अर्से से उनकी सरकार में अनदेखी इसकी बड़ी वजह है। हेमा राम के इस्तीफे के बाद अब राजस्थान (Rajasthan) में फिर से गहलोत विरोधी मुहिम जोर पकड़ सकती है।

लेकिन आंतरिक तौर पर अभी भी दोनों ही नेताओं में मन भेद हैं जो अक्सर देखने को मिल रहे हैं।

News Topic : Jaipur News, Big Politics News of rajasthan, Pilot faction MLA Hemaram Chaudhary resigns, Ashok Gehlot Vs Sachin Pilot, Hemaram Chaudhary, Hemaram Chaudhary rajasthan, Hemaram Chaudhary biography, Rajasthan Congress,

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम