राजस्थान पुलिस विभाग के अगले मुखिया होंगे बी एल सोनी ?

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

जयपुर / राजस्थान पुलिस के मुखिया अर्थात नए डीजीपी की तलाश और कवायद शुरू हो गई है और संभवत या भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक भगवान लाल सोनी राजस्थान पुलिस के अगले नए मुखिया बन सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार वर्तमान डीजीपी एम एल लाठर 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं और अगले डीजीपी के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कवायद शुरू कर दी है नए डीजीपी की दौड़ में प्रमुख रूप से एसीबी के एडीजी भगवान लाल सोनी पहले नंबर पर हैं तो वही बीएल सोनी अपनी कार्यप्रणाली और कर्तव्यनिष्ठा के लिए राजस्थान में अपनी अलग ही पहचान रखते हैं और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के भी पसंदीदा अधिकारी माने जाते हैं इसलिए सोनी का डीजीपी बनना लगभग तय सा है । दूसरी और वर्तमान डीजीपी मोहनलाल लाठर को सेवानिवृत्ति के बाद राजस्थान लोक सेवा आयोग का नया चेयरमैन बनाया जा सकता है क्योंकि राजस्थान लोक सेवा आयोग के वर्तमान चेयरमैन भी दिसंबर माह में सेवानिवृत्त अर्थात उनका कार्यकाल पूरा हो रहा है । यह सर्वविदित है कि एम एल लाठर भी मुख्यमंत्री गहलोत के पसंदीदा अधिकारी हैं इसलिए लोक सेवा आयोग के चेयरमैन पद पर लाठर की ताजपोशी लगभग तय है । सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री गहलोत ने राजस्थान के नए डीजीपी भगवान लाल सोनी और लोक सेवा आयोग के चेयरमैन ml8 सिफारिश करते हुए राज्यपाल को दोनों अधिकारियों की फाइल भेज दी है ?

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम