पूर्व शिक्षा मंत्री बृज किशोर शर्मा भी हुए कोरोना पॉजिटिव

Sameer Ur Rehman
2 Min Read
File Photo -Brij Kishore Sharma

Jaipur News । प्रदेश में कोरोना (Corona)के गुरुवार को 21 मामले सामने आए हैं। जयपुर, अजमेर, अलवर, उदयपुर सहित 9 जिलों में नए मरीज मिले हैं। जयपुर में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन 2 स्कूली बच्चे पॉजिटिव मिले हैं। पूर्व शिक्षा मंत्री बृजकिशोर शर्मा (Former education minister Brij Kishore Sharma) भी पॉजिटिव मिले हैं। जयपुर में बढ़ते मामला को देखते हुए जयपुर विकास प्राधिकरण ने पार्को को आमजन के लिए खोलने का समय कम कर दिया है।

जयपुर सीएमएचओ डॉ. नरोत्तम शर्मा ने बताया कि जयपुर में गुरुवार को 8 मामले मिले है, जिसमें 2 छात्र हैं। एक बच्चा एमपीएस स्कूल में पढ़ता है, जबकि दूसरा एसएमएस स्कूल का है। हालांकि दोनों ही बच्चे पिछले 4-5 दिन से स्कूल नहीं जा रहे थे।

उन्होंने बताया कि दो बच्चों के अलावा गुरुवार को 4 मामले आदर्श नगर, एक बनीपार्क और एक जगतपुरा में मिला है।जयपुर में गुरुवार को 9 मरीज ठीक हुए हैं। सक्रिय मामलों की संख्या जयपुर में कम होकर 114 हो गई। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जयपुर जेडीए ने जयपुर में अब पार्कों के समय में बदलाव किया है।

अब पार्क सुबह 5 से रात 9 बजे तक खुले रहेंगे। पहले ये पार्क खुलने की अवधि सुबह 5 से रात 11 बजे तक थी। घूमने के लिए आने वाले लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा और दो गज की दूरी रखनी अनिवार्य होगा।

जयपुर के अलावा गुरुवार को बीकानेर में 4, उदयपुर, अजमेर में 2-2 और अलवर, बाड़मेर, चूरू, जोधपुर, कोटा में एक-एक मरीज मिले हैं। प्रदेश में गुरुवार को 11 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके बाद सक्रिय मामले की संख्या बढ़कर 213 हो गई। सबसे ज्यादा ए सक्रिय मामले जयपुर में हैं। अजमेर, अलवर, बीकानेर और उदयपुर में 10 से लेकर 25 सक्रिय मरीज हैं।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/