राजस्थान में Flipkart का Delivery boy गिरफ्तार, ऐसे देता था ठगी की वारदात को अंजाम

Sameer Ur Rehman
3 Min Read

Jaipur। पुलिस कमिश्नरेट की साइबर क्राइम थाना पुलिस (Cyber crime police station)ने ठगी के मामले में फ्लिपकार्ट कंपनी(Flipkart company ) के डिलीवरी ब्वॉय फहीमुद्दीन को गिरफ्तार (Flipkart company delivery boy arrested) किया है ।

आरोपी फ्लिपकार्ट कार्ड(Flipkart ) पर कीमती सामान ऑर्डर देकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था। आरोपी अब तक करीब 4 लाख रुपए की ठगी कर चुका है।

जयपुर साइबर क्राइम थाना अधिकारी सतीश चंद चौधरी ने बताया कि आरोपी फ्लिपकार्ट कंपनी में डिलीवरी ब्वॉय का काम करता था। आरोपी अपने साथी के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट पर महंगे आईफोन और अन्य सामान का ऑर्डर करता था।

सामान आने के बाद उसमें डुप्लीकेट सामान रखकर रिटर्न कर देता था। करीब 3 आईफोन, एक महंगी घड़ी और एक आईपोड आरोपियों ने ऑर्डर किया था।

सामान आने के बाद पैकिंग खोलकर उसमें डमी फोन रख कर वापस रिटर्न कर दिए थे और असली को बाजार में बेच दिए थे।

आरोपी के कारनामों को देखते हुए कंपनी ने काम से हटा दिया था। पुलिस ने आरोपी के साथी अशोक मीणा को 2 दिन पहले ही गिरफ्तार (Fraud Case in Jaipur) कर लिया था। दोनों आरोपियों ने मिलकर वारदातों को अंजाम दिया था. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से तीन आईफोन बरामद किया है और अन्य सामान की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक फ्लिपकार्ट पर कीमती सामान ऑर्डर करके फ्लिपकार्ट कंपनी से ठगी (Fraud Case in Jaipur) की गई थी। फ्लिपकार्ट कंपनी के जयपुर इंचार्ज की ओर से मामला दर्ज करवाया गया था। डिलीवरी ब्वॉय से मिलकर पार्सल में मौजूद सामान को निकालकर उसे वापस रिटर्न कर दिया जाता था।ऑर्डर कैंसिल होने के बाद कस्टमर का पैसा रिफंड हो जाता था। सामान हब में जमा होने के बाद पता चलता था कि सामान इनवॉइस के अनुसार नहीं है। सामान को बदलकर डुप्लीकेट रखा गया है। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अथक प्रयास करते हुए वारदात का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस ने आरोपी फहीमुद्दीन और अशोक कुमार मीणा को रिमांड पर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

Share This Article
Follow:
Editor - Dainik Reporters http://www.dainikreporters.com/