हरीश मीणा नाबालिग दुष्कर्म व हत्या पीड़ित परिवार को नही दिला पाए आर्थिक सहायता, सांसद ने उठाया लोकसभा में मुद्दा

Firoz Usmani
2 Min Read
sukhbirsingh jounapuria

Tonk News (फ़िरोज़ उस्मानी) – टोंक-सवाई माधोपुर सांसद सुखबीर सिंह जौनापुरिया (Sukhbir Singh Jaunapuria) ने शुक्रवार को लोकसभा सत्र के दौरान संसदीय क्षेत्र टोंक-सवाई माधोपुर के विधानसभा क्षेत्र देवली-उनियारा के खेडली ग्राम में 6 वर्षीय बालिका के साथ हुए दुष्कर्म व हत्या के आरोपी को कठोर से कठोर सजा दिलवाने का मुद्दा उठाया।

साथ ही उन्होंने पीडित पक्ष को 25 लाख रूपए की आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की बात भी कहीं। आज से 6 माह पूर्व बजरी वाहन हादसे में  युवक की  मौत को लेकर  टोंक के देवली  उनियारा विधायक हरीश मीणा  आमरण अनशन कर मृतक के परिजनों को 25 लाख रुपया की आर्थिक सहायता व एक जने को सरकारी नोकरी तो  दिलाते है ।

लेकिन 6 वर्षीय दुष्कर्म व हत्या मामले में नाबालिग के परिजनों चुप्पी साधे है। । मीणा को इस परिवार की सहायता के लिए आगे आना चाहिए था।सरकार से 25 लाख की मांग करनी चाहिए थी व सरकारी नोकरी की मांग करनी चाहिए थी।

सांसद जौनापुरिया ने कहा कि राजस्थान में कानून व्यवस्था को और अधिक सुदृढ बनाने की आवश्यकता है। प्रदेश के मुख्यमंत्री जिनके पास गृह विभाग भी है, को इस ओर ध्यान देने की और जरूरत है।

Share This Article
Follow:
Firoz Usmani Tonk : परिचय- पत्रकारिता के क्षेत्र में पिछले 15 वर्षो से संवाददाता के रूप में कार्यरत हुंॅ, 9 साल से राजस्थान पत्रिका ग्रुप के सांयकालीन संस्करण (न्यूज़ टुडे) में जिला संवाददाता के रूप से कार्य कर रहा हंू। राजस्थान पत्रिका न्यूज़ चैनल में भी अपनी सेवाएं देता रहा हूं। एवन न्यूज चैनल में भी संवाददाता के रूप में कार्य किया है। अपने पिता स्व. श्री मुश्ताक उस्मानी के सानिध्य में पत्रकारिता की क्षीणता के गुण सीखें। मेरे पिता स्व.श्री मुश्ताक उस्मानी ने भी 40 वर्षो तक पत्रकारिता के क्षैत्र में कार्य किया है। देश के कई बड़े न्यूज़ पेपर से जुड़े रहे। 10 वर्ष दैनिक भास्कर में ब्यूरों चीफ रहें।