एसएसमएस अस्पताल में आए बाबा, शिष्यों की लगी भीड, मरीज हुए परेशान

liyaquat Ali
3 Min Read

Jaipur News – सवाई मानसिंह अस्पताल (Sawai Mansingh Hospital) में इलाज करवा रहे आगरा के बाबा सूरजपाल सिंह (Baba Surajpal Singh) समाचार जानने और उनसे मिलने के लिए शिष्यों का जमावडा बढने लगा है। अस्पताल के काटेज वार्ड (Cottage ward) में भर्ती बाबा (Bharti Baba) के दर्शन करने के लिए यूपी, हरियाणा और प्रदेश के अनेक हिस्सों से रोजाना सैंकडो शिष्य यहां पहुंच रहे हैं। शिष्यों के जमावडे के कारण अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था भी बिगडने लगी है।

बता दें कि कॉटेज वार्ड में आगरा के नारायण सागर हरी बाबा उनकी पत्नी जगत जननी के साथ इलाज करवा रहे हैं। उन्हें लंग्स में संक्रमण और किडनी में सूजन के कारण यहां भर्ती किया गया है। बाबा को भर्ती हुए करीब तीन सप्ताह हो चुके हैं। ऐसे में उनकी बीमारी की खबर सुनकर शिष्यों का आना तेज हो गया है। इधर, इन शिष्यों के कारण अस्पताल की व्यवस्थाएं भी बिगड रही है जिसके कारण यहां कई बार हंगामा भी हो चुका है।

धूप आने पर आते हैं बाहर

बाबा सूरजपाल सिंह के शिष्य उन्हें प्रभु कहते हैं। वे कोटेज के बाहर रैम्प में सुबह करीब 11 बजे आते हैं तो उनके शिष्यों का वहां मेला सा लग जाता है। करीब दो घंटे तक धूप सेकने के बाद बाबा वापस अपने कॉटेज में चले जाते हैं। इसके बाद कोई भी शिष्य उनसे नहीं मिल सकता। बाबा से मिलने के लिए बाहर से आने वाले शिष्य निकट ही रैन बसेरे में रात गुजारते हैं वहीं उनके 100 से अधिक शिष्यों ने यहीं अपना स्थाई डेरा जमा लिया है।

अस्पताल में हो रही भीड के कारण काटेज वार्ड में भर्ती मरीजों के परिजनों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। आलम यह है कि जिस काटेज में बाबा भर्ती उसके बाहर से शिष्य किसी को बात करते हुए भी नहीं जाने देते। इतना ही नहीं कई बार मरीजों के परिजनों के साथ दुव्र्यवहार भी किया जा चुका है।

बाबा की सेवा में लगे शिष्यों का दावा है कि बाबा के दर्शन के लिए लगभग अस्पताल के सभी वरिष्ठï चिकित्सक उनके पास आ चुके हैं और वे भी सीधे उनके कॉटेज में नहीं जाते बल्कि जब बाबा बाहर आते हैं तब उनसे मिलते हैं। इसके अलावा कई राजनीतिक हस्तियां भी उनसे मिलने के लिए यहां पहुंच चुकी है।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.