हादसे की सूचना पर विश्वास नहीं देवली पुलिस को, घायल खुद फोन करेगा तब मानेंगे

Manish Bagdi
3 Min Read

बजरी माफियाओं का आतंक युवकों पर हमला,

देवली पुलिस का गैर जिम्मेदारना जवाब

Deoli News: उपखंड क्षेत्र (Sub Division) में बजरी माफियाओं (Gravel mafia) का आंतक (Terror)बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जयपुर-कोटा राजमार्ग (Jaipur-Kota Highway)पर बजरी माफियाओं ने दो युवकों पर कातिलाना हमला (Killer attack)कर उन्हें गंभीर घायल कर दिया।

युवकों ने गत दिनों क्षेत्र में हो रहे खनन(Mining) को लेकर प्रशासन को सूचना दी थी। इससे बजरी माफिया खफा थे। घटना के बाद स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी गई।

इस दौरान पुलिस (Police)को हादसे की सूचना दी तो, पुलिस ने गैर जिम्मेदारना जवाब देतेे हुए कहा कि घायल पुलिस थाने में फोन करेगा, तब ही पुलिस को भेजा जाएगा।

जानकारी के अनुसार देवली निवासी प्रशांत गौतम व सपन बंगाली युवकों बाइक से राजमहल गांव जा रहे थे।

जहां वे सिरोही (Sirohi) स्थित एक होटल पर चाय पीने ठहर गए। इस दौरान तीन कारों में करीब एक दर्जन लोग आएं।

जिन्होंने आते ही दोनों युवकों पर लाठियों से ताबडतोड़ प्रहार किए। आरोपियों ने प्रशांत के पैर तोड़ दिए। इसके अलावा हाथ व पीठ पर लाठियों से प्रहार किए।

Contents
बजरी माफियाओं का आतंक युवकों पर हमला, देवली पुलिस का गैर जिम्मेदारना जवाबDeoli News: उपखंड क्षेत्र (Sub Division) में बजरी माफियाओं (Gravel mafia) का आंतक (Terror)बढ़ता जा रहा है। गुरुवार को जयपुर-कोटा राजमार्ग (Jaipur-Kota Highway)पर बजरी माफियाओं ने दो युवकों पर कातिलाना हमला (Killer attack)कर उन्हें गंभीर घायल कर दिया।युवकों ने गत दिनों क्षेत्र में हो रहे खनन(Mining) को लेकर प्रशासन को सूचना दी थी। इससे बजरी माफिया खफा थे। घटना के बाद स्थानीय थाना पुलिस को सूचना दी गई।इस दौरान पुलिस (Police)को हादसे की सूचना दी तो, पुलिस ने गैर जिम्मेदारना जवाब देतेे हुए कहा कि घायल पुलिस थाने में फोन करेगा, तब ही पुलिस को भेजा जाएगा।जानकारी के अनुसार देवली निवासी प्रशांत गौतम व सपन बंगाली युवकों बाइक से राजमहल गांव जा रहे थे।जहां वे सिरोही (Sirohi) स्थित एक होटल पर चाय पीने ठहर गए। इस दौरान तीन कारों में करीब एक दर्जन लोग आएं।जिन्होंने आते ही दोनों युवकों पर लाठियों से ताबडतोड़ प्रहार किए। आरोपियों ने प्रशांत के पैर तोड़ दिए। इसके अलावा हाथ व पीठ पर लाठियों से प्रहार किए।इससे दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए। इसमें घायल सपन बेहोश हो गया। प्रशांत ने अपने परिजनों को घटना की सूचना दी।सूचना पर देवली थाना प्रभारी नरेश कुमार (Deoli Police Station Incharge Naresh Kumar) के निर्देश पर स्थानीय थाना पुलिस ने घायलों को देवली अस्पताल लाकर भर्ती कराया।जहां चिकित्सक राजकुमार गुप्ता (Doctor Rajkumar Gupta) ने दोनों युवकों का उपचार किया। घायल प्रशांत गौतम ने बताया कि उन्होंने गत दिनों बजरी खनन व परिवहन की स्थानीय प्रशासन को जानकारी दी।इससे खफा चल रहे बजरी माफियाओं ने उन पर हमला किया। इससे पहले माफियाओं ने उन्हें फोन पर भी जान से मारने को धमकाया था।घायलों से कराओं फोनदेवली थाना पुलिस के एएसआई व ड्यूटी ऑफिसर सतीश शर्मा को हादसे की सूचना दी तो, उन्होंने गैर जिम्मेदारभरा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि थाने पर इस तरह की कोई सूचना नहीं है।सूचना देने के बावजूद भी एएसआई ने कार्रवाई करने की बजाय फोनकर्ता को घायलों से थाने में फोन करवाने की बात कही। एएसआई ने कहा कि घायलों को बोल दो, वे थाने पर फोन कर दे।उधर, मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी नरेश कुमार ने पुलिस जाप्ता मौके पर भेजकर घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया।

इससे दोनों युवक बुरी तरह घायल हो गए। इसमें घायल सपन बेहोश हो गया। प्रशांत ने अपने परिजनों को घटना की सूचना दी।

सूचना पर देवली थाना प्रभारी नरेश कुमार (Deoli Police Station Incharge Naresh Kumar) के निर्देश पर स्थानीय थाना पुलिस ने घायलों को देवली अस्पताल लाकर भर्ती कराया।

जहां चिकित्सक राजकुमार गुप्ता (Doctor Rajkumar Gupta) ने दोनों युवकों का उपचार किया। घायल प्रशांत गौतम ने बताया कि उन्होंने गत दिनों बजरी खनन व परिवहन की स्थानीय प्रशासन को जानकारी दी।

इससे खफा चल रहे बजरी माफियाओं ने उन पर हमला किया। इससे पहले माफियाओं ने उन्हें फोन पर भी जान से मारने को धमकाया था।

घायलों से कराओं फोन

देवली थाना पुलिस के एएसआई व ड्यूटी ऑफिसर सतीश शर्मा को हादसे की सूचना दी तो, उन्होंने गैर जिम्मेदारभरा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि थाने पर इस तरह की कोई सूचना नहीं है।

सूचना देने के बावजूद भी एएसआई ने कार्रवाई करने की बजाय फोनकर्ता को घायलों से थाने में फोन करवाने की बात कही। एएसआई ने कहा कि घायलों को बोल दो, वे थाने पर फोन कर दे।

उधर, मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी नरेश कुमार ने पुलिस जाप्ता मौके पर भेजकर घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *