राज्य में पुलिस एवं प्रशासन का इकबाल खत्म – अजीत सिंह मेहता

liyaquat Ali
3 Min Read

Tonk News: पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता (MLA Ajit Singh Mehta )ने कहा कि अपराधी अपराधी होता हैं ना उसका कोई धर्म होता हैं ना समाज होता हैंँ। अपराधियों को समय पर सजा मिलनी चाहिए । मेहता ने कहा कि समूचे राज्य(state )में कानून व्यवस्था इतनी लचर हो चुकी हैं कि अब तो राजधानी जैसी जगहों पर मु य मार्गो पर सरेआम हरमाडा में गोली मारकर एक व्यक्ति की हत्या हो जाए एवं अपराधी आसानी से फरार हो जाए और पुलिस (Police)हाथ मलती रह जाए ।

टोंक भारतीय जनता पार्टीं (BJP) के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर व पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता(Former MLA Ajit Singh Mehta) के नेतृत्व में मु य कार्यकारी अधिकारी को राज्यपाल (Governor)के नाम ज्ञापन देकर मालपुरा (Malpura)शोभायात्रा पर पथराव करने वालों व रात्रि 4 बजे रावण को जलाने वालों पर कार्यवाही करने की मांग की है।

भाजपा जिलाध्यक्ष गणेश माहुर, पूर्व जिलाध्यक्ष श्याम लाल जैन,ने बताया कि राज्य में पुलिस एवं प्रशासन का इकबाल खत्म हो गया हैं। जहां आज सरेआम असमाजिक तत्व एवं अपराधी तत्व धार्मिक जुलूसों ,मेलो एवं धार्मिक यात्राओं के दौरान पथराव या अन्य प्रकार भडकाऊ जैसी कार्यवाही को अंजाम दे रहे हैंँ। जो किसी भी सूरत में बर्दाश्त करने योग्य नही हैँँ।

पूर्व विधायक अजीत सिंह मेहता ने कहा कि मालपुरा में बीते दिनों मालपुरा में धार्मिक जुलूस(Dharmik Julus) के दौरान पथराव होना एवं वही बीते वर्ष कावड यात्रा(Kavad Yatra) के दौरान विशेष समुदाय के असामाजिक तत्वों द्वारा लाठी प्रहार किया जाकर भाग जाने जैसी कई घटनाऐं घटित हो चुकी हैंँ।

उन्होने कहा कि राज्य में सत्तारूढ दल के समय कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमारा गई हैंँ । उन्होने कहा कि टोंक जिले की कानून व्यवस्था बनी रहे एवं सा प्रदायिक सदïभावना बनी रहे इसके लिए मुस्तैदी से कार्य किया जाए तथा अपराधियों से स ती से निपटा जाए ।

उन्होने प्रशासन को चेताया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनराव्ति नही हो इसके लिए कठोर से कठोर कदम उठाने चाहिए ँमें बताया कि 8 अक्टूबर को सांयकाल मालपुरा कस्बे में भगवान राम की शोभायात्रा निकाली जा रही थी, शोभायात्रा जैसे ही मौहल्ला सादात हताई चौक में पहुंची तो वहां पर अचानक कुछ असामाजिक तत्वों ने शोभायात्रा पर पत्थर फैंकना शुरु कर दिया7 जिससे भगदड़ मच गई।

इस प्रकार की घटना पूर्व में भी इसी मौहल्ले में धार्मिक यात्राओं पर किया गया है। इससे लगता है कि पुलिस प्रशासन की जानकारी में होने के बावजूद भी पु ता व्यवस्था नही की। जिससे अपराधियों के हौंसले बुलंद है। उन्होंने बताया कि ऐसी जानकारी मेंं आया है कि वहांपर जो सीसीटीवी केमरे थे, पहले उनको तोड़ा गया है और नए कैमरे नही लगाने दिए गए बताएं। इस पर भी प्रशासन ने कोई कार्यवाही नही की।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *