चूरू में राकेश टिकैत बड़ा ऐलान, निकालेंगे 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

चूरू । भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता राकेश टिकैत ने मंगलवार को चूरू जिले में ऐलान किया कि जल्द ही दिल्ली में 40 लाख ट्रैक्टरों की रैली निकाली जाएगी। केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ जिले के सरदारशहर तहसील में किसान महापंचायत में टिकैत ने कहा कि यह किसानों की आजादी की लड़ाई है।

देश की आजादी की लड़ाई 90 साल चली थी। उन्होंने कहा कि जब तक तीनों कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे तब तक कोई बात नहीं की जाएगी। साथ ही जब तक एमएसपी कानून नहीं बनेगा तब तक लड़ाई जारी रहेगी।
इस दौरान बड़ी संख्या में महापंचायत में पहुंचे लोगों से टिकैत ने दिल्ली चलने का आह्वान करते हुए कहा कि दिल्ली को चारों तरफ से घेरा जायेगा। उन्होंने किसान आंदोलन को जमीन और रोटी बचाने का आंदोलन बताते हुए कहा कि इन कानूनों से किसान और उपभोक्ता बर्बाद होंगे। इस दौरान टिकैत ने नया नारा दिया। उन्हाेंने कहाकि ‘हल चलाने वाला हाथ नहीं जोड़ेगा’।

किसान महापंचायत में कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी, सादुलपुर से कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनियां, तारानगर विधायक नरेन्द्र बुडानिया, राजाराम मील और किसान नेता सहित सैकडों किसान मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम