जियो का आम जनता को नये साल का तोहफा, सभी काॅल फ्री

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

मुम्बई / मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस जियो नए साल में अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। जियो फिर अपने ग्राहकों के लिए डोमेस्टिक कॉल 01 जनवरी,2021 से पूरी तरह फ्री करने जा रही है। 01 जनवरी के बाद इस पर इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज (आईयूसीई) नहीं लगेंगे। इससे पहले भी ये कॉल फ्री थे लेकिन आईयूसी चार्ज की वजह से ये कॉल महंगे हो गए थे। इस खबर के बाद एयरटेल के शेयरों में गिरावट आ गई।

रिलायंस जियो ने शेयर बाजार को भेजू सूचना में बताया कि कंपनी ने वादा किया था कि जैसे ही आईयूसी चार्ज खत्म होंगे कंपनी भी डोमेस्टिक वॉयस कॉल के चार्ज खत्म करके जीरो कर देगी। अपने इसी वादा को पूरा करते हुए कंपनी ने 01 जनवरी 2021 से डोमेस्टिक वॉयस कॉल फ्री करने का फैसला किया है।

कंपनी के इस फैसले के बाद 01 जनवरी से जियो से देशभर में कहीं भी किसी भी नेटवर्क पर फोन करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। फिलहाल ग्राहकों को आईयूसी की वजह से चार्ज देना पड़ता था।

उल्लेखनीय है कि सितम्बर 2019 में दूरसंचार नियामक ट्राई ने मोबाइल से मोबाइल कॉल करने पर आईयूसी लगने की डेडलाइन जनवरी 2020 से बढ़ाकर दिसम्बर 2020 कर दी थी। इसकी वजह से जियो ने अपने ग्राहकों से चार्ज लेना शुरू किया था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम