विधायक जाट का ऑडियो बना वायरल करने वाली तहसीलदार झा स्वंय विवादों में,50 हजार रिश्वत का आरोंप, पति ने सरकारी आवास शराब पार्टी

Dr. CHETAN THATHERA
6 Min Read
फोटोग्राफ्स आज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं हालांकि दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम इस वायरल हो रहे फोटोज की पुष्टि नहीं करता है

Bhilwara।भीलवाड़ा जिले की मांडल विधानसभा से कांग्रेस के वर्तमान विधायक तथा पूर्व मंत्री भीलवाड़ा डेयरी के चेयरमैन और राजस्थान कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष रामलाल जाट का ऑडियो बनाकर वायरल करने वाली तहसीलदार स्वाति झा स्वयं विवादों की में फंसी हुई है ।

अब झा के खिलाफ जहां बार एसोसिएशन, सर्व समाज और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल दिया है तो वहीं आने वाले दिनों में पंचायती राज के जनप्रतिनिधि भी झा के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले हैं।

वहीं दूसरी ओर तहसीलदार स्वाति झा पर विधवा वृद्धा ने 50000 की रिश्वत मांगने और तहसील कार्यालय से दुर्व्यवहार करते हुए उसे बाहर निकालने का संगीन आरोप लगाया है ।

IMG 20210530 000026

यह आरोप गहलोत सरकार को भी कटघरे में खड़ा करता है क्योंकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गरीबों के हितों के प्रति काफी गंभीर हैं । इसी तरह सोशल मीडिया पर स्वाति झा के पति द्वारा पत्नी के सरकारी आवास में शराब पार्टी करने के फोटोग्राफ तेजी से वायरल हो रहे हैं ।

IMG 20210530 000040

भीलवाड़ा जिले की हुरडा तहसील में पद स्थापित तहसीलदार स्वाति झा और राजस्थान सरकार के पूर्व मंत्री तथा राजस्थान कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष और मांडल के विधायक रामलाल जाट के बीच एक विधवा वृद्धा लाली देवी के जमीन का नामांतरण के मामले को लेकर विवाद हो गया ।

IMG 20210530 000053

जब विधायक विधवा ने नकल नहीं देने की तहसीलदार स्वाति को शिकायत की लेकिन स्वाति झा ने अपने आदतन व्यवहार के चलते विधायक जाट से बातचीत की दूसरे मोबाइल से वीडियो और ऑडियो रिकॉर्डिंग करवाई और इसे वायरल कर दी और पिछले 5 दिन से भीलवाड़ा सहित पूरे राजस्थान में यह विवाद जबरदस्त चर्चा में है और मामला मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तक भी पहुंच चुका है ।

IMG 20210530 000108

स्वाति झा के आचरण और व्यवहार को लेकर गुलाबपुरा बार एसोसिएशन ने मोर्चा खोलते हुए तहसीलदार स्वाति के खिलाफ कार्यवाही नहीं करने पर कार्य के बहिष्कार की चेतावनी दी है ।

IMG 20210530 000146

तो वहीं दूसरी ओर सर्व समाज के सैकड़ों लोगों ने और बार एसोसिएशन ने स्वाति झा पर रिश्वत वसूलने वकीलों से दुर्व्यवहार करने जनप्रतिनिधि और आम जनों से बदतमीजी करने जैसे कई संगीन आरोप लगाते हुए।

IMG 20210530 000157

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से तहसीलदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है । हालाकी तहसीलदार के पक्ष मे तहसीलदार सेवा परिषद ने भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विधायक रामलाल जाट की शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की है

और तहसीलदार स्वाति ने भी विधायक की सिफारिश पर राजस्व मंडल द्वारा एपीओ करने के खिलाफ हाईकोर्ट की शरण लेते हुए एपीओ पर स्टे ले लिया है

अब तहसीलदार स्वाति के खिलाफ यह भी खोलेंगे मोर्चा

अब भीलवाड़ा जिले के पंचायती राज के अधिकांश जनप्रतिनिधि विशेषकर मांडल और हुरडा आदि क्षेत्र के पंचायती राज विभाग के जनप्रतिनिधि हुरडा तहसीलदार स्वाति झा के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है ।

विधवा वृद्धा ने तहसीलदार पर लगाया यह संगीन आरोप

इस पूरे विवाद की शुरुआत जिस विधवा से शुरू हुई उस विधवा वृद्धा महिला लाली देवी ने हुरडा तहसीलदार स्वाति झा पर उसकी जमीन का नामांतरण खोलने के मामले में उससे तहसीलदार स्वाति द्वारा ₹50000 की रिश्वत मांगने और तहसील कार्यालय से दुर्व्यवहार करते हुए बाहर निकालने जैसे संगीन आरोप लगाए हैं और इस संगीन आरोप का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर आज वायरल हो रहा है

हालांकि दैनिक रिपोर्टस डॉट कॉम इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है लेकिन वृद्धा विधवा का यह वीडियो उस वृद्धा की पीड़ा को बयां कर रहा हैं ।

वही राजस्थान के जननायक और गरीबों के हितेषी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी कटघरे में खड़ा कर रहा है वृद्धा का यह वीडियो ।

तहसीलदार स्वाति का पति सरकारी आवास में कर रहा शराब पार्टी

एक कहावत है सैंया भए कोतवाल तो अब डर काहे का इसी तर्ज पर यह कहावत बनी है की पत्नी तहसीलदार तो फिर डर काहे का और इसी तर्ज पर हुरडा तहसीलदार स्वाति झा के पति अपनी तहसीलदार पत्नी के सरकारी आवास पर शराब पार्टी कर रहे हैं ।

IMG 20210529 235816

इसके फोटोग्राफ्स आज सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं हालांकि दैनिक रिपोर्टर्स डॉट कॉम इस वायरल हो रहे फोटोज की पुष्टि नहीं करता है लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे यह फोटो तहसीलदार झा पर लगाए गए आरोपों और दुर्व्यवहार एव कार्य प्रणाली की ओर संकेत दे रहे हैं ।

कांग्रेस के युवा नेता का सपोर्ट झा को..

हुरडा तहसीलदार स्वाति झा को जिले के ही एक युवा कांग्रेसी नेता का सपोर्ट बताया जाता है और सूत्रों का तो यह भी कहना है कि इन्हीं युवा कांग्रेस नेता की सिफारिश पर तहसीलदार स्वाति का तबादला विजयनगर के बाद हुरडा तहसील में किया गया था

पति ने छोड़ी सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस और लग गए…

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक तहसीलदार स्वाति झा के पति महाशय पहले सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करते थे और लव मैरिज के बाद पत्नी की नौकरी लगने के बाद उन्होंने प्रैक्टिस छोड़ दी और पत्नी की सेवा में लग गए।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम