भीलवाड़ा में पुलिस पर तस्करों का कहर , एक सिपाही शहीद, थानेदार सहित दो घायल,अब तक 6 माह मे 3 सिपाही शहीद

Dr. CHETAN THATHERA
4 Min Read

भीलवाड़ा / भीलवाड़ा जिले में पुलिस तस्करों पर लगाम लगाने के लिए और उनकी नाक में नकेल डालने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और पुलिस को इसमें कुछ हद तक सफलता भी मिल रही है लेकिन शातिर तस्कर पर अपराधी अभी भी पुलिस पर भारी पड़ रहे हैं और कहर ढा रहे हैं बीती रात को क्या तस्करों ने भीलवाड़ा अजमेर मार्ग पर रायला थाने की नाकेबंदी तोड़ भागने का प्रयास किया और इस पर पुलिस ने पीछा किया।

लेकिन तस्करों ने पुलिस वाहन को टक्कर मार पलटी खिला दी जिससे एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया तखत थानेदार सहित दो जने घायल हो गए जिनमें से एक सिपाही का अस्पताल में उपचार चल रहा है इस घटना से जहां पुलिस विभाग में शोक की लहर छा गई है ।

वही फरार तस्करों की तलाश में पुलिस जुट गई है । जिले में पिछले 6 माह के दौरान तस्करों का पीछा करने में 3 सिपाही शहीद हो गए हैं ।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात रायला थाना पुलिस थाने के सामने नाकाबंदी कर रही थी। इसी दौरान एक वाहन पुलिस की नाकाबंदी तोड़ता हुआ भाग निकला इस पर रायला थाना प्रभारी सुनील चौधरी के नेतृत्व मे पुलिस एक निजी वाहन सहित दो वाहनों से तस्करों के वाहन के पीछे लग गई। शातिर तस्करों ने पीछा कर रही।

पुलिस के एक वाहन को टक्कर मार दी। इससे वाहन पलट गया और इस हादसे में वाहन में सवार रायला थाने का सिपाही इशाक मोहम्मद की मौत हो गई तथा थाना प्रभारी सुनील चौधरी व सिपाही राजेश चोटिल हो गये। थाना प्रभारी को मामूली चोट आई, जबकि सिपाही राजेश का शहर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है

घटना की सूचना मिलते ही कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा, गुलाबपुरा डीएसपी लोकेश मीणा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी लेते हुये जिले के साथ ही पड़ौसी जिलों में भी नाकाबंदी करवा दी। फिल्हाल तस्करों का खबर लिखे जाने तक कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग पाया।

खबर यह है कि जिस वाहन ने पुलिस के वाहन को टक्कर मारी, उसमें भीलवाड़ा पुलिस का वांछित और 1 लाख का इनामी अपराधी राजू फौजी खुद सवार था। हालाकी पुलिस ने इसकी पुष्टि नही की है ।

विदित है की इससे पूर्व विगत 10 अप्रैल को तस्कर राजू फौजी ने कोटडी में नाकेबंदी तोड़कर भागने की कोशिश की इस पर पीछा कर रहे पुलिस दल पर फायरिंग की इसमें सिपाही ओंकार की मौत हो गई इसके तस्कर फौजी ने यहां से अजमेर रोड पर रायला थाने की नाकेबंदी तोड़ भागने की कोशिश की इसपर रायला पुलिस ने राजू फौजी का पीछा किया।

यहां भी तस्करों ने पुलिस दल पर फायरिंग की जिसमें रायला थाने का सिपाही पवन शहीद हो गया था । तब से लेकर अब तक तस्कर राजू फौजी फरार है और इस पर पुलिस विभाग ने ₹100000 का इनाम भी घोषित किया हुआ है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम