शिक्षा विभाग -जांच दल पहुंचते ही नाटकीय ढंग से मिली दिवंगत कोठारी की लापता सर्विसबुक

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Bhilwara/ शहर के निकटतम सुवाणा में स्थित शिक्षा विभाग के मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारीकार्यालय( सीबीईओ) में आज दिवंगत प्रिंसिपल ज्ञान सिंह कोठारी की सर्विस बुक के खो जाने के मामले में जांच दल के पहुंचते ही बड़े नाटकीय ढंग से खोई हुई सर्विस बुक 5 माह आखिर मिल गई ।

विदित है की सुवाणा सीबीईओ के अधीनस्थ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत प्रिंसिपल ज्ञान सिंह कोठारी का अप्रैल माह में कोरोना काल के दौरान कोरोना से निधन हो गया था और उनके निधन के बाद उनके पेंशन प्रकरण और पी एल के भुगतान को लेकर हुई कार्रवाई की दौरान सीबीईओ कार्यालय से अवगत कराया गया कि दिवंगत कोठारी की सर्विस बुक खो हो गई है ।

बिना सर्विस बुक के पेंशन प्रकरण कैसे बनाया जाए ? इस मामले को लेकर दिवंगत कोठारी की पत्नी ने सर्तकता सहित उच्च अधिकारियों को शिकायत की इस पर बीकानेर शिक्षा निदेशालय से तत्कालीन निदेशक सौरभ स्वामी (आईएएस) में ऐसे मामले को गंभीरता से लेते हुए ।

सीबीईओ भीलवाड़ा ब्रह्मा राम चौधरी को दिशा निर्देश जारी करते हुए सीबीईओ सुवाणा साबिया बानो को प्रकरण में मुकदमा दर्ज कराने और 3 दिन में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे ।

लेकिन इस आदेश को भी गंभीरता से नहीं लिया जाने पर आज सीडीपीओ ब्रह्मा राम चौधरी सीबीईओ शाहपुरा महावीर शर्मा तथा सी डी ई ओ ऑफिस के लिपिक अंकित व्यास जांच करने सीबीईओ सुवाणा पहुंचे लेकिन उससे पूर्व ही उनके पहुंचते ही दिवंगत कोठारी की लापता हुई सर्विस बुक मिल गई ।

इनकी जुबानी

दिवंगत कोठारी कि लापता हुई सर्विस बुक मामले में जांच करने आज मैं सीबीईओ शाहपुरा महावीर शर्मा तथा कार्यालय के लिपिक अंकित व्यास सुवाणा सीबीईओ जांच के लिए पहुंचे तो वहां हमें बताया गया कि दिवंगत कोठारी जी की सर्विस बुक मिल गई है । मैंने सीबीईओ सुवाणा के लिपिक सीमा शर्मा को दिशा निर्देश दे दिए हैं कि कल या परसों तक प्रकरण पूरा बनाकर अजमेर लेकर जाएं और इसका निस्तारण कराएं ।

ब्रह्मा राम चौधरी
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी
भीलवाड़ा

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम