राजस्थान में  स्कूलों में  4 माह बाद फिर कल से लौटेगी रौनक

Dr. CHETAN THATHERA
1 Min Read

Bhilwara News।कोरोनावायरस संक्रमण काल को लेकर प्रदेश मे अप्रैल माह से बंद सभी सरकारी व निजी स्कूलो मे कल से एक बार फिर से रौनक लौटेगी । कल से सभी सरकारी व निजी स्कूलो मे कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की कक्षाएं विधिवत रूप से चलेगी।

शिक्षा निदेशालय से निदेशक सौरभ स्वामी ( आईएएस) ने सरकार व गृह विभाग के दिशा निर्देश पर एसओपी ( गाइडलाइन) जारी की है । गाइडलाइन के तहत अभिभावको की सहमती से ही विधालय मे छात्र – छात्राओं को अध्ययन के लिए बुलाया जा सकता है तथा विधार्थियों सहित विधालय स्टाफ विधालय मे बिना माॅस्क के प्रवेश नही कर सकेंगे ।

संस्था प्रधान की जिम्मेदारी यह सब होगी साथ ही सेनेटाइजर करना और विधार्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुए कक्षाओं मे बिठाना है और विधालय प्रारंभ व छुट्टी के दौरान संस्था प्रधान विधालय के प्रवेश द्वार पर एक स्टाफ की ड्यूटी लगाऐंगे ।

इसके अलावा हाथ धोने के लिए साबून , लंच के दौरान छात्र-छात्राएं एक-दूसरे के टिफिन व बोतल से पानी नही लेंगे इसका ध्यान व दिशा-निर्देश छात्र-छात्राओं को देने के साथ ही निगरानी रखनी होगी ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम