पूर्व सीएम वसुंधरा राजे राजस्थान में फिर सक्रिय, शक्ति प्रदर्शन यात्रा 23 मे मेवाड संभाग से

Dr. CHETAN THATHERA
3 Min Read

Bhilwara news/ अंकित पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की ताकतवर नेता वसुंधरा राजे एक बार फिर राजस्थान की राजनीति में 3 साल के लंबे अंतराल के बाद पूर्ण रूप से सक्रिय होने और राजस्थान में अपना वर्चस्व शक्ति प्रदर्शन दिखाने के लिए कि राजस्थान की जनता आज भी उनके साथ है और उनके बिना राजस्थान में 2023 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता हासिल होना मुश्किल है इसी शक्ति प्रदर्शन को लेकर वसुंधरा राजे आगामी 23 नवंबर से अपनी यात्रा शुरू करने वाली है और इसका आगाज मेवाड़ के प्रसिद्ध कृष्ण धाम सांवरिया सेठ की नगरी से होगा ।

पूर्व सीएम राजे संभावित कार्यक्रम के मुताबिक अपनी मेवाड़ यात्रा का आगाज सांवरियाजी के दर्शन के साथ 23 नवंबर को करेंगी। राजे की इस मेवाड़ यात्रा की रूपरेखा पूर्व मंत्री यूनुस खान और राजपाल सिंह शेखावत के नेतृत्व में तैयार की जा रही है। सावंलियाजी से लसाड़िया जाएंगी, जहां धरियावद के दिवंगत विधायक गौतम मीणा के घर संवेदना व्यक्त करेंगी। अरथूना में जीतमल खांट और बांसवाड़ा में पूर्व मंत्री भवानी जोशी के घर भी जाएंगी। फिर बासंवाडा स्थित त्रिपुरा सुंदरी दर्शन के बाद रात्रि विश्राम बांसवाड़ा में होगा।

राजे 24 नवंबर को झाड़ोल के गांव ब्राह्मणों का खेरवाड़ा जाएंगी, जहां मावली विधायक धर्मनारायण जोशी के घर पहुंचेंगी और उनके परिवार में हुए निधन पर संवेदनाएं व्यक्त करेंगी। उदयपुर शहर आकर राजसमंद की दिवंगत विधायक किरण माहेश्वरी के घर जाएंगी और संवेदनाएं व्यक्त करेंगी।
24 नवंबर को उदयपुर से राजे एकलिंगजी के दर्शन कर नाथद्वारा श्रीनाथजी के दर्शन करने के भी जाएंगी।

25 नवम्बर को जहाजपुर व बेगूं में कार्यक्रम होगा, जहां आचार्य महाश्रमण के दर्शन करेंगी। पूर्व मंत्री यूनुस खान के अनुसार मेवाड़ यात्रा का निर्धारण गुरुवार को पूर्व सीएम राजे गुरुवार को काठमांडू से लौटने के बाद करेंगी।
उनकी यात्रा का अधिकृत कार्यक्रम राजे के काठमांडू से आने के बाद जारी होगा ।

लेकिन संभावित कार्यक्रम का रोडमैप तैयार किया जा चुके । पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की मेवाड़ यात्रा की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

इसे भाजपा का आगामी विधानसभा चुनाव-2023 का शंखनाद माना जा रहा है । विदित है की पहले पूर्व सीएम राजे विधानसभा चुनाव-2018 का शंखनाद मेवाड़ से सुराज गौरव यात्रा निकालकर कर चुकी हैं

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम