पंडेर:फर्जी तरीके से पुश्तैनी पट्टों की बंदरबांट, सरपंच व सचिव पर वार्ड पंच ने लगाया आरोप

Azad Mohammed nab
2 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) संरपच सचिव व वार्डपंचो द्वारा आपस में मिलीभगती कर स्वयं के पक्के मकान होते हुए भी नई आबादी भूमि के फर्जी तरीके से पुश्तैनी पट्टे प्रशासन गांवों के संग अभियान में जारी करवाने को लेकर वार्ड पंच विजय शर्मा ने जिला कलेक्टर एवं पंचायत राज के उच्च अधिकारियों को शिकायत की है।

वार्ड पंच शर्मा द्वारा दी गई शिकायत में बताया गया कि ग्राम पंचायत पण्डेर मे नई आबादी जो कि फूलनगर, रोपा रोड़, जवाहर नगर रोड़ पर स्थित होकर करोड़ो रूपये की कीमती बहुमुल्य सम्पति है, जो कि किसी की पुश्तैनी सम्पदा नही है व न ही किसी व्यक्ति विशेष का कब्जा नहीं है व न ही किसी के पुराने मकान है, हाल ही में लोगो द्वारा छड़िया आदि डालकर अवैध अतिक्रमण किये गये है। प्रशासन गांवों के संग अभियान 154 लोगों को पट्टे जारी होने बाबत दैनिक समाचारपत्र मे विज्ञप्ति प्रकाशित की गई।

नई आबादी में जिन व्यक्तियों के पुश्तैनी मकान नहीं है, संरपच सचिव व वार्ड पंचो ग्राम पंचायत की बहुमुल्य सम्पति को अवैध लाभ प्राप्त कर कोढीयो के भाव में फर्जी तरीके से पट्टे जारी करने पर आमादा है। जिन व्यक्तियों के गांव मे पुश्तेनी मकान है। उनका भौतिक सत्यापन उच्चाधिकारीयों से करवाया जाकर उन्हे पट्टे जारी करवाया जाएं।

साथ ही ग्राम पंचायत की सरपंच ममता जाट ने कहा कि ग्राम पंचायत में कुल 17 पार्षद है उनमें से एक पार्षद आए दिन महिला सरपंच होने की वजह से मेरे ऊपर शिकायत का दबाव बनाकर रुपए की मांग करता है रुपए नहीं देने की वजह से मेरी शिकायत कर मुझे परेशान करता है। जो भी शिविर में पुश्तैनी पट्टे दिए जाएंगे वह नियमानुसार होंगे

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365