पालिका कर्मचारी ने ईओ के खिलाफ कलेक्टर एसपी से लगाई गुहार, रूकवाएं द्वेषपूर्ण कार्रवाई

Azad Mohammed nab
4 Min Read

जहाजपुर (आज़ाद नेब) वर्तमान समय में बेंगु नगरपालिका में कार्यरत कर्मचारी मिट्ठन लाल ग्वाला ने जिला कलेक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाते हुए अधिशासी अधिकारी सुरेंद्र कुमार मीणा के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने एवं द्वेषतापूर्ण की जा रही कार्यवाही को रूकवाने के लिए रिपोर्ट प्रस्तुत की।

पालिका कर्मी मिट्ठन ग्वाला द्वारा दिए गए रिपोर्ट के मुताबिक प्रसंग पत्र क्रमांक न.पा.ज / 2021-22-2682-84 दिनांक 20/12/2021 की निरंतरता में निवेदन है की मैं नगरपालिका जहाजपुर में 24/02/2020 से मिठन लाल ग्वाला (विकलांग) कनिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत था व मेरा स्थानान्तरण बेगु हो जाने से 01/10/2021 से नगरपालिका कार्यालय बेगूं में कार्यरत हु मुझे वर्तमान अधिशाषी अधिकारी नगरपालिका जहाजपुर द्वारा लगातार नोटिस दिए जा रहे है।

पूर्व में भी नोटिस दिए गए है जबकि मेरे द्वारा नगरपालिका से रिलीव होने पर जो भी चार्ज थे, चार्ज लिस्ट बना कर सम्बन्धित शाखा प्रभारी को दे दी गई है फिर भी उक्त अधिकारी द्वारा प्रसंग में अंकित नोटिस मुझे दिया गया है जिसकी प्रतिलिपि आपको भी भेजी गई है नोटिस में जितने भी मुझ पर आरोप लगाये गए वे तथ्यहिन् है।

मुझे व मेरे परिवार को उक्त अधिकारी द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है, जिससे मैं और मेरा परिवार सदमे में है व उक्त नोटिस को मीडिया में बिना तथ्यों के देकर मुझे बदनाम किया जा रहा है जिससे मुझे मानहानि हुई है। मैं जब नगरपालिका जहाजपुर में इनके अधीनस्थ कार्यरत था तब भी उक्त अधिकारी द्वारा मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया व गलत कार्य करने के लिए दबाव बना कर कार्य करने के लिए कहा गया व मुझे व्हाट्सअप्प काल पर ससपेंड टर्मिनेट करने की धमकी दी गई, जिससे में मानसिक रूप से बहुत परेशान हो गया था।

एक दिन व्हाट्सअप्प काल आया तो उस वक्त मेरे साथ में मेरे ताउजी (कजन भाई) के लड़के राजेंद्र ग्वाला पिता स्व. गोवेर्धन ग्वाला निवासी जनता कोलोनी देओली, ममता सर्किल पर स्थित गर्ग स्टील एम्पोरियम की दुकान पर थे इसी दौरान उक्त अधिकारी का व्हाट्सअप्प काल आया और मैं भय के मारे घबरा गया मेरे भाई से मेने व्हाट्सअप्प काल रिकॉर्डिंग करने के लिए बोला तो उसने तुरंत प्रभाव से विडियो रिकॉर्डिंग चालू करके उसके मोबाइल से विडियो रिकॉर्डिंग की जिसमे उक्त अधिकारी द्वारा मुझे जान से मारने व उठा कर ले जाने की धमकी दी गई और कहा गया की तेरे घर वालों को भी तेरा पत्ता चल नही पायेगा की तू कहा गया तेरे घर से ही तुझे उठना लूँगा।

इससे मुझे डर है की उक्त अधिकारी कभी भी किसी के भी माध्यम से कहीं पर भी मुझे जान से मरना सकता है। जिसकी उक्त अधिकारी द्वारा दी धमकी की समस्त व्हाट्सअप्प काल रिकॉर्डिंग मेरे पास मौजूद है जब भी आपका आदेश होगा मैं आपके समक्ष पेश कर दूंगा।

इनका क्या कहना है

उक्त कार्मिक के नंबर और मेरे नंबर की अंतिम 4 माह की काल डिटेल/वाटसएप काल डिटेल निकाल कर चैक करे कभी कोई वार्ता हुई हो तो कार्मिक मिट्ठन ग्वाला नगरपालिका की फाईलो को साथ लेकर गया है पालिका कार्मिको ने लिखित मै शिकायत दी है कि चार्ज नही संभलाया गया है।

विभागीय कारवाई से बचने के लिए यह नाटक किया गया है,पूर्व मै कार्मिक मिट्ठन ग्वाला जहाजपुर रहते हुए राजनीति कर्ता रहा है और बीजेपी व काग्रेस जनो को आपस मे लडवाता रहा है एंव मेरे और अध्यक्ष के बीच गलतफहमी बढाकर पूर्व में जो भी घटनाकर्म हुए वो सब ग्वाला के कारण ही थे।

Share This Article
Follow:
आज़ाद मोहम्मद नेब में दैनिक रिपोर्टर्स के आलावा एडिटर स्मार्ट हलचल, रिपोर्टर HNN news, tv100 ,लाइव टुडे, साधना प्लस, सरेराह, हुक्मनामा समाचार, जयपुर टाइम्स साथ काम करता हू .पत्रकारिता से आमजन की बात प्रशासन तक पंहुचाना मेरा मकसद है . whatsapp 8890400865, 8058220365