भीलवाड़ा में कलेक्टर नकाते ने जारी की कोरोना गाइडलाइन, स्कूलों के निरीक्षण के लिए अधिकारी नियुक्त

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भीलवाड़ा/ कोरोनावायरस संक्रमण की तीसरी लहर के आगाज और खतरे की चेतावनी के बाद राज्य सरकार द्वारा जारी की गई गई गाइडलाइन के आधार पर भीलवाड़ा जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते ने त्वरित गति से कदम उठाते हुए शहर और जिले के लिए गाइडलाइन जारी कर दी है तथा स्कूलों के निरीक्षण के लिए अधिकारियों की टीमें गठित कर दी गई है जो स्कूलों का निरीक्षण करेगी।

WhatsApp Image 2021 11 27 at 18.13.44WhatsApp Image 2021 11 27 at 18.13.45

जिला कलेक्टर शिव प्रकाश एम नकाते ने आज कोरोना बचाव के लिए गाइडलाइन जारी की है । इस गाइडलाइन के तहत सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के दिशा निर्देश ही मान्य हैं । इसके अलावा कलेक्टर नकाते ने भीलवाड़ा शहर और जिलों की स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल की पालना हो रही है या नहीं उसके निरीक्षण तथा पालना कराने के लिए अधिकारियों की टीमें बनाई है।

शहरी क्षेत्र के लिए अपर कलेक्टर शहर नोडल अधिकारी होंगे तथा उप मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी तथा मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी होंगे । इसी तरह उपखंड स्तर पर उपखंड अधिकारी नोडल अधिकारी होंगे और संबंधित ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं संबंधित ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सहायक नोडल अधिकारी होंगे ।

रोजाना 5 स्कूलो के निरीक्षण के निर्देश

कलेक्टर नकाते ने इन टीमों को दिशा निर्देश दिए हैं कि यह प्रतिदिन 5 स्कूलों का निरीक्षण करेंगे और शाम को 5:00 बजे तक कंट्रोल रूम मुख्यालय पर अपनी अपडेट देंगे

शहर व ग्रामीण क्षेत्रो मे आमजन के लिए भी..

कलेक्टर नकाते ने के अलावा गाइडलाइन में पहले की तरह शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र में आमजन को कोविड-19 प्रोटोकॉल की पालना कराने के लिए शहरी क्षेत्र के लिए अपर कलेक्टर शहर और नगर परिषद निकाय और पुलिस के अधिकारियों की टीम तथा ग्रामीण क्षेत्र के लिए उपखंड अधिकारी तथा पुलिस अधिकारियों के सहयोग से पालना कराएंगे ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम