बजरी खनन को लेकर खुनी संघर्ष, फायरिंग में एक की मौत, दूसरा घायल

liyaquat Ali
2 Min Read
Jahazpur thana

Bhilwara News / Dainik reporter (मूलचन्द पेसवानी );  जिले के जहाजपुर (Jahazpur) उपखंड क्षेत्र में शक्करगढ़ थाना क्षेत्र के माधोपुरा ग्राम में अवैध बजरी (gravel mining) को लेकर बजरी माफियाओं द्वारा मंगलवार को फायरिंग (firing) करने की वारदात में एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

मामले की सूचना क्षेत्र में आने पर सनसनी फैल गयी है। स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा ने इस मामले में शक्करगढ़ एसएचओ को ही जिम्मेदार बताते हुए कहा कि उनकी शह पर ही अवैध बजरी का कारोबार फूल रहा है तथा आज के मामले में वो ही दोषी है। उन्होंने सरकार से मृतक के परिवार को आर्थिक पैकेज देने की भी मांग की है।

माधोपुरा गांव में सोमवार को बाइक पर सवार होकर अज्ञात लोगों ने नदी के पास फायरिंग की जिसमें लालाराम गुर्जर की मौके पर ही मौत हो गयी तथा सोनू वैष्णव गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जहाजपुर अस्पताल लाया गया है।

जहाजपुर चिकित्सालय में काफी भीड़ जमा हो गयी है। मामले की सूचना पर शक्करगढ़ एसएसचओ विक्रम व पुलिस उपाधीक्षक सरदारदान सिंह मौके पर पहुंच गये है। पुलिस उपाधीक्षक के अनुसार आरोपी फायरिंग कर बाइक पर सवार होकर नदी की तरफ भाग गये है। उनकी तलाश में एक बाइक नदी किनारे बिना नंबर की मिली है। आरोपियों के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है।

जहाजपुर के विधायक गोपीचंद मीणा (Jahadpur MLA Gopichand Meena)ने कहा है कि शक्करगढ़ एसएचओ के कारण वहां पर बजरी का अवैध कारोबार खुलम खुला हो रहा है। इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक को करने के बाद भी कार्रवाई नहीं होती है।

शक्करगढ़ थाना पुलिस थाना न होकर कांग्रेस कार्यालय के रूप् में काम कर रहा है। विधायक मीणा ने आज की फायरिंग की घटना को मेवाड़ की पहली घटना बताते हुए मुख्यमंत्री से मृतक के परिजनों को 25 लाख रू देने, सरकारी नौकरी देने, एसएसचओ के खिलाफ ही हत्या का मामला दर्ज कराने की मांग की है।

 

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.