भीलवाड़ा  कलेक्टर नकाते हुए सख्त,दूकानों में बिना मास्क मिलने पर दूकान 3 दिन के लिए सीज, जुर्माना भी

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
File Photo - भीलवाड़ा कलेक्टर शिव प्रकाश नकाते

भीलवाड़ा / जिले में कोरोना प्रकरणों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने सख्त कदम उठाते हुए संस्थान/दुकान में बिना मास्क के मिलने पर पेनल्टी के साथ-साथ 3 दिन के लिए सील करने तथा दोबारा लापरवाही बरतने पर 7 दिन के लिए सील करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में गठित जांच दल संस्थानों/दुकानों का विजिट कर कोरोना टीकाकरण के दोनो डोज लगे होने संबंधी प्रमाण पत्र की जांच करेगी, नहीं मिलने पर संस्थान/दुकान को सील किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह निर्देश अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, बीडीओ तथा नगरपालिका ईओ को कोविड गाइडलाइन की पालना करवाने तथा लापरवाही बरतने वालो के चालान के निर्देश दिए।


उन्होंने राजकाज में बाधा उत्पन्न करने वालो के विरुद्ध नियमानुसार पुलिस कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए।जिला कलक्टर ने 15 से 18 आयुवर्ग के बच्चों के वैक्सीनेशन की प्रगति, ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट की भी जानकारी ली। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारी को सैम्पलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए तथा जिले में चल रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान की समीक्षा की। नकाते ने नगर परिषद के अधिकारियों को अवैध अतिक्रमण हटाने तथा जिले में साफ-सफाई को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्रीमती शिल्पा सिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) राजेश गोयल सहित समस्त विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम