भीलवाड़ा एमजीएच में NRI विद्यार्थियों ने 25 लाख का ऑटो डीजी सेट किया भेंट,अनूठी पहल

Dr. CHETAN THATHERA
6 Min Read

भीलवाड़ा/ वस्त्र नगरी भीलवाड़ा के उद्योगपति और आमजन सेवा के लिए तत्पर रहते हैं लेकिन इसी सेवा की कड़ी में विदेशों में पढ़ने वाले भीलवाड़ा के एन आर आई विद्यार्थियों मैं भी सेवा का जज्बा इस कदर अपनी धरा भीलवाड़ा के लिए है इसका एक प्रत्यक्ष उदाहरण देखने को मिला जब एन आर आई विद्यार्थियों ने अक्षय सेवा संस्थान के मार्फत महात्मा गांधी अस्पताल में 2500000 से भी अधिक की लागत का एक फोटो डीजे सेट भेंट किया जिसका लोकार्पण जिला कलेक्टर समाजसेवी और नेताओं के द्वारा किया गया।

अक्षय सेवा संस्थान के अध्यक्ष पवन नागौरी ने यह जानकारी देते हुए बताया की महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय में विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने हेतु अक्षय सेवा संस्था की प्रेरणा से भीलवाड़ा एन आर आई ग्रुप के द्वारा 400 केवी का ऑटो पैनल का 25.37 लाख की कीमत का डीजी सेट भेंट किया जिसका लोकार्पण जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर पवन कुमार एवं चिकित्सालय पीएमओ डॉक्टर अरुण गौड पूर्व सभापति ओम नाराणी वाल एवं RMRS सदस्य हारून रंगरेज के द्वारा मोली बंधन खोलकर किया गया ।

जिला कलेक्टर ने NRI परिजनों चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ को संबोधित करते हुए कहा कि कोविड की प्रथम लहर के पश्चात आई लहर में चिकित्सालय एवं प्रशासन को आने वाली तीसरी लहर की कमियां दूर करने के लिए तैयारियों के बाबत जिले में लगभग 25 स्थानों पर ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए गए हैं जिला कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि भविष्य में रोगियों की परेशानी को दूर करने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे इस अवसर पर पीएमओ अरुण गोड़ ने चिकित्सालय में दी जा रही चिकित्सा सेवाओं की जानकारी दी । जिला कलेक्टर ने नर्सेज की प्रशंसा करते हुए संबोधित किया कि चिकित्सक अथवा प्रशासनिक अधिकारी मात्र कुछ समय के लिए रोगी के पास ठहरते हैं किंतु चिकित्सा परिचर्या करने हेतु नर्सेज स्वयं की एवं परिवार की जान की परवाह न करते हुए 24 घंटे सेवा कार्य में जुटे रहते हैं।

कार्यक्रम मैं भीलवाड़ा एनआरआई(NRI) ग्रुप के सभी परिजनों का जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने मेवाड़ी पगड़ी पहनाकर माला पहनाकर अभिनंदन किया गया साथ ही अक्षय सेवा संस्थान के सभी पदाधिकारियों का ऊपरना पहना कर उनका उत्साहवर्धन किया गया । मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ पवन कुमार ने अक्षय सेवा संस्थान के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई का पात्र बताया ।

इस अवसर पर अक्षय सेवा संस्था के अध्यक्ष पवन नागौरी ,महेंद्र सिंह नंद गोपाल शर्मा राजकुमार शर्मा सुनील व्यास लीला शर्मा योगेश शर्मा राकेश शर्मा नर्सिंग अधीक्षक अनिल छाजेड़ दिनेश सोनी आदि उपस्थित थे । इस पुनीत कार्य मे योगदान के लिए अक्षय सेवा संस्थान के अध्यक्ष पवन नागौरी का कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते ने पगडी पहना कर अभिनंदन किया । कार्यक्रम का संचालन चंद्रदेव आर्य ने किया।

 

महात्मा गांधी जिला चिकित्सालय में विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने हेतु आज अक्षय सेवा संस्था की प्रेरणा से भीलवाड़ा एन आर आई ग्रुप के द्वारा 400 केवी का ऑटो पैनल डीजी सेट का लोकार्पण जिला कलेक्टर शिवप्रसाद एम नकाते मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर पवन कुमार एवं चिकित्सालय पीएमओ डॉक्टर अरुण गौड पूर्व सभापति ओम नाराणी वाल एवं RMRS सदस्य हारून रंगरेज के द्वारा मोली बंधन खोलकर किया गया जिला कलेक्टर ने NRI परिजनों चिकित्सक एवं नर्सिंग स्टाफ को संबोधित करते हुए बताया कि कोविड की प्रथम लहर के पश्चात आई लहर में चिकित्सालय एवं प्रशासन को आने वाली तीसरी लहर की कमियां दूर करने के लिए तैयारियों के बाबत जिले में लगभग 25 स्थानों पर ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए गए हैं जिला कलेक्टर ने आश्वस्त किया कि भविष्य में रोगियों की परेशानी को दूर करने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।

इस अवसर पर पीएमओ अरुण गोड़ ने चिकित्सालय में दी जा रही चिकित्सा सेवाओं की जानकारी दी जिला कलेक्टर ने नर्सेज की प्रशंसा करते हुए संबोधित किया कि चिकित्सक अथवा प्रशासनिक अधिकारी मात्र कुछ समय के लिए रोगी के पास ठहरते हैं किंतु चिकित्सा परिचर्या करने हेतु नर्सेज स्वयं की एवं परिवार की जान की परवाह न करते हुए 24 घंटे सेवा कार्य में जुटे रहते हैं कार्यक्रम मैं भीलवाड़ा एनआरआई ग्रुप के सभी परिजनों का मेवाड़ी पगड़ी पहनाकर माला पहनाकर अभिनंदन किया गया ।

साथ ही अक्षय सेवा संस्थान के सभी पदाधिकारियों का ऊपरना पहना कर उनका उत्साहवर्धन किया गया मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल डॉ पवन कुमार ने अक्षय सेवा संस्थान के कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्हें बधाई का पात्र बताया इस अवसर पर अक्षय सेवा संस्था के अध्यक्ष पवन नागौरी ,महेंद्र सिंह नंद गोपाल शर्मा राजकुमार शर्मा सुनील व्यास लीला शर्मा योगेश शर्मा राकेश शर्मा नर्सिंग अधीक्षक अनिल छाजेड़ दिनेश सोनी आदि उपस्थित थे कार्यक्रम का संचालन चंद्रदेव आर्य ने किया।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम