सुखद खबर / जरुरतमंदो व असहाय लोगों के लिए निशुल्क भोजन शुरू, नगर निगम आयुक्त डॉ. राजेश गोयल ने किया शुभारंभ

Reporters Dainik Reporters
3 Min Read

Bharatpur /राजेन्द्र शर्मा जती । अब जरूर जबतमंदों व असहाय लोगों के लिए उनके घर पर ही निशुल्क भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। नगर निगम की ओर से शुरू की गई इस योजना का शुभारंभ निगम आयुक्त डॉ. राजेश गोयल ने शनिवार को जनाना हॉस्पीटल स्थित इंद्रा रसोई से किया है। इस मौके पर आयुक्त ने 100 प्लेट निशुल्क भोजन प्लेट वितरित किए।

आयुक्त डॉ. गोयल ने कहा की इंद्रा रसोई से मिलने वाला निशुल्क भोजन ताजा और पौष्टिक होगा। उन्होंने कहा की असहाय लोग नगर निगम के हेल्प लाइन नंबर 05644 – 222493 पर कॉल करके अपना पता लिखाकर भोजन घर पर ही प्राप्त कर सकते है। दोपहर के खाने के लिए सुबह 9 बजे तक व रात के खाने के लिए शाम 4 बजे तक सूचना देनी होगी। जिससे की समय पर भोजन तैयार किया जा सके।

आयुक्त गोयल ने बताया कि माननीय मुख्यमंत्री महोदय व स्थानीय विधायक , मंत्री महोदय डॉ. सुभाष गर्ग जी के निर्देशन पर “कोई भूखा ना सोए” अभियान को पूर्णता सफल बनाने के लिए निगम स्तर पर पूरी तैयारी कर ली गई है। जिसके तहत निगम क्षेत्र में हर गरीब व असहाय व्यक्ति तक भोजन पहुंचाने में कोई लापरवाही नहीं बरती जाएगी। साथ ही जो लोग हेल्पलाइन नंबर पर कॉल नहीं कर सकते हैं या उनके पास फोन की सुविधा नहीं है, ऐसे लोगों को भी चिन्हित करके निशुल्क भोजन उपलब्ध कराने पर फोकस रहेगा।

आयुक्त ने दानदाताओं से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई संपन्न नागरिक स्वेच्छा से इस महत्वपूर्ण योजना में सहयोग करना चाहते हैं तो भोजन पैकिंग सहित ₹20 प्रति प्लेट के हिसाब से दान राशि दे सकते हैं, उसके लिए दानदाता हेल्पलाइन नंबर 05644- 222493 व इंदिरा रसोई प्रभारी यतेंद्र शर्मा जिला परियोजना प्रबन्धक 7073720094 व सह प्रभारी आशीष उपाध्याय 7742141415 पर संपर्क कर सकते हैं।

शुभारंभ वाले दिन ही दिन ही ऋचा गोयल ने ढाई सौ प्लेट खाना दान में दिए-

योजना की शुभारंभ वाले दिन ही मौके पर मौजूद ऋचा गोयल ने ढाई सौ प्लेट भोजन के लिए दान राशि जमा कराई है। इस मौके पर यतेंद्र शर्मा, आशीष उपाध्याय,मनोज शर्मा बलवीर सिंह व इंदिरा रसोई योजना से जुड़े हुए स्टाफ कर्मी मौजूद रहे।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.