REET Exam – एसओजी की बड़ी कार्यवाई,3 पुलिस कर्मी गिरफ्तार

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

भरतपुर/ रीट परीक्षा (REET Exam) में गड़बड़ी कराने के मामले में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने आज फिर एक बड़ी कार्रवाई करते हुये भरतपुर, धौलपुर ब सवाईमाधोपुर से दो और पुलिसकर्मियों समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस कांस्टेबल परमवीर सिंह को धौलपुर ब दिगंबर सिंह को सवाई माधोपुर से गिरफ्तार किया गया है ।

जबकि तीसरे आरोपी के रूप में एसओजी ने जयवीर सिंह नामक युवक को भरतपुर से गिरफ्तार किया है। इन पुलिसकर्मियों की रीट परीक्षा में गड़बड़ी कराने में क्या भूमिका रही है इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। एसओजी आरोपियों से गहन पूछताछ कर रही है।

विदित है कि पूर्व में तीन पुलिसकर्मियों और राजस्थान पुलिस सेवा के दो अधिकारियों को निलंबित किया जा चुका है।एसओजी रीट परीक्षा नकल मामले में अब तक 10 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

यहां यह भी गौरतलब है कि एसओजी और सवाई माधोपुर पुलिस ने रीट परीक्षा वाले दिन 26 सितंबर को दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया था. इनमें एक कांस्टेबल और दूसरा हेड कांस्टेबल था. कांस्टेबल देवेंद्र सिंह गुर्जर की पत्नी लक्ष्मी गुर्जर और हेड कांस्टेबल यदुवीर सिंह की पत्नी सीमा गुर्जर रीट की परीक्षा दे रही थी।

ये पुलिसकर्मी रीट का पेपर कबाड़ कर अपनी पत्नियों को नकल करवा रहे थे. एसओजी ने उसी दिन इस मामले में नकल करने और कराने के मामले में आशीष मीणा, उषा मीना, मनीषा मीणा और दिलखुश मीणा को भी गिरफ्तार किया था. इस कार्रवाई के बाद देवेन्द्र सिंह और यदुवीर सिंह को निलंबित कर दिया गया था।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम