नवग्रह कुंडे का जल्द निखरेगा स्वरूप, सफाई के बाद शीघ्र लगेगें फ्लोटिंग फाउटेंन, म्यूजिक सिस्टम एवं लाइटिंग

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

Bharatpur /राजेन्द्र शर्मा जती । नगर निगम द्वारा शहर के नवग्रह कुंडा का सौंदर्यीकरण कर पर्यटन स्थल के रुप में विकसित करने के प्रयास शुरू किये गये हैं जिस पर लगभग 20 लाख के विकास कार्य कराये जायेंगे , इनमें सफाई के साथ ही फ्लोटिंग फाउटेंन, म्यूजिक सिस्टम एवं लाइटिंग करायी जायेगी | इससे संबंधित कार्यों की टेंडर प्रक्रिया अंतिम चरण में है। फिलहाल कुंडा की सफाई कार्य जारी है।

नगर निगम आयुक्त डाॅ0 राजेश गोयल ने बताया कि जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार नवग्रह कुंडा में जल्द ही फ्लोटिंग फाउटेंन, म्यूजिक सिस्टम, लाइटिंग कर आमजन को बैठने के लिए बैंच की सुविधाऐं उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए एक टीम सहायक अभियंता राजीव गोयल, कनिष्क अभियंता पवन तिवारी व संजय अग्निहोत्री के रूप में कार्य कर रही हैं। यह टीम कुंडे के रूप को निखारने के लिए योजना बनाकर काम करने में जुटी हुई है।

 

जल्द ही निरधारित समयावधि में विकास कार्य पूर्ण किये जाऐगें। आयुक्त ने बताया कि कुंडे में सफाई का काम जारी है चारों ओर बकाया जालीनुमा चारदीवारी का काम भी लगभग हो चुका है। आयुक्त ने यह भी कहा है जो भी लोग कुंडे के अंदर गंदगी डालेगें उनकी पहचान के बाद उनपर सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसलिए गंदगी न डाले।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.