सैटेलाईट चिकित्सालय में प्रयोगशला जाॅच मशीनों का किया लोकार्पण ,शहरी क्षेत्र के रोगियों को मिलेगी जाॅच की सुविधाऐं – डाॅ गर्ग

liyaquat Ali
2 Min Read

Bhatatpur News/ राजेन्द्र शर्मा जती । राजकीय सैटेलाईट चिकित्सालय की प्रयोगशाला में जाॅच के लिये लगाये गये नवीन उपकरणों का चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डाॅ. सुभाष गर्ग ने लोकर्पण किया और कहा कि इन उपकरणों एवं मशीनों के लग जाने के बाद शहरी क्षेत्र के रोगियों को नजदीक ही जाॅच की सुविधाऐं प्राप्त हो सकेंगी।

लोकार्पण के बाद आयोजित समारोह में बोलते हुये डाॅ गर्ग ने कहा कि अब तक रोगियों को जाॅच के लिये आरबीएम चिकित्सालय अथवा निजी प्रयोगशालाओं पर जाना पडता था किन्तु इन मषीनों के लग जाने के बाद उन्हें जाॅच की सुविधा चिकित्सालय में ही मिलना प्रारम्भ हो जायेंगी। उन्होंने बताया कि इस चिकित्सालय में स्थान का आभाव है जिसके लिये अन्य स्थान पर जगह की तलाश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि यदि चिकित्सालय दूसरे स्थान पर स्थानान्तरित होता है तो शहरी क्षेत्र के रोगियों को असुविधा हो सकती है ऐसी स्थिति मे किसी भामाशाह को नवीन भवन निर्माण के लिये भूमि दान देनी होगी। इस चिकित्सालय के भवन निर्माण के लिये राज्य सरकार ने पर्याप्त राशि उपलब्ध करा दी है।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राज्य के सभी नागरिकों को चिकित्सा सुविधाऐं मुहैया कराने के लिये प्रयासरत हैं जिसके तहत चिकित्सालयों में सेवाओं को अधिक कारगर बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया कि वे कोरोना गाईड लाईन की पालना के साथ टीके अवष्य लगवायें।

इस अवसर पर पार्षद सतीश सोगरवाल , रमेश धावई , कपिल फौजदार , शैलेन्द्र सिंह, परवीन बानो , डाॅ. गौरव कपूर आदि उपस्थित थे।

 

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.