किन्नर नीतू मौसी पूर्व पार्षद की सराहनीय पहल

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

भरतपुर/राजेन्द्र शर्मा जती। भरतपुर में नीतू मौसी (पूर्व पार्षद) द्वारा दसवां सर्व जातीय सामूहिक सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन दिनांक 23/11/ 2021 मंगलवार को अभिनंदन मैरिज होम पाई बाग पर किया जा रहा है जिसमें सात हिंदू कन्याओं और तीन मुस्लिम कन्याओं का विवाह संपन्न होगा।

बारातियों के स्वागत सत्कार व जलपान के उपरांत नीतू मौसी के घर कुम्हेर गेट से 10 दूल्हों की निकासी घोड़ों पर आरंभ होगी। रास्ते में व्यापारियों व आमजन के द्वारा जगह जगह पर पुष्प वर्षा हर वर्ष की जाती है।

मैरिज होम पहुंच कर तोरण की रस्म दूल्हे द्वारा पूरी की जाती है। नीतू मौसी द्वारा भरतपुर के गणमान्य व्यक्तियों के साथ 10 जोड़ों को हार पहनाकर स्वागत किया जाता है। ।

वरमाला कार्यक्रम के बाद बारातियों को भोजन कराया जाता है। विवाह प्रांगण में एक तरफ हिंदू रीति के अनुसार मंत्रों के उच्चारण से फेरे संपन्न होते हैं वहीं दूसरी तरफ कुरान की आयतों से निकाह कराया जाता है।

नीतू मौसी द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह सम्मेलन का यह पुनीत कार्य समाज के लिए एक मिसाल है तथा एक अनुकरणीय कदम है। समाज में व्याप्त दहेज व भ्रूण हत्या जैसे दानवों से लड़ने की एक कोशिश है।

नीतू मौसी भरतपुर के लोगों से अपील करती है कि जजमानों से उन्हें जो कुछ प्राप्त होता है उसी में से बचत करके वह यह पुनीत कार्य कर पाती हैं। भरतपुर शहर खुशहाल रहे। जजमानों की वंशवेल बनी रहे तथा संपन्न हो ऐसी उनकी ईश्वर से प्रार्थना है । आप लोग इस कार्यक्रम में पधार कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ावे तथा इस पुनीत कार्य में भागीदार बने।

 

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.