भरतपुर आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा और एसपी देवेंद्र कुमार  विश्नोई की अध्यक्षता में एसपी ऑफिस में थानाधिकारी और सीओ व एएसपी स्तर के अधिकारियों की अपराध समीक्षा बैठक हुई

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

भरतपुर (राजेन्द्र शर्मा जती)। आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा और एसपी देवेंद्र कुमार  विश्नोई की अध्यक्षता में एसपी ऑफिस में मंगलवार को इस वर्ष में पहली बार जिले के सभी थानों के थानाधिकारी और सीओ व एएसपी स्तर के अधिकारियों की अपराध समीक्षा बैठक हुई।

मीटिंग में आईजी प्रसन्न कुमार खमेसरा और एसपी देवेंद्र कुमार  विश्नोई  ने बताया मीटिंग में दो मुद्दे थे पहला जो पिछली साल काम किए गए हैं, उनकी समीक्षा की गई है इसके अलावा इस मीटिंग में तम्बाकू व अन्य मादक पदार्थो के सेवन से बचने के संबंध में भी  (कोटपा) को लेकर जानकारी दी गई है। बैठक में कहा गया कि गतवर्ष अपराध नियंत्रण में रहा है और कोरोना काल में भी पुलिस अधिकारियों और जवानों ने भी महत्वपूर्ण तरीके से कर्तव्य निर्वहन किया है।

आजकल ऑनलाइन ठगी सहित विभिन्न तरह के साइबर अपराध बढ रहे है और इससे ठगी का जालसाजी का शिकार हो रहे है। इसके बचाव व सतर्कता के लिए एवं लोगो के लिए जागरूक करने के लिए  साइबर क्राइम की टीम जयपुर से आई है, जो पुलिसकर्मियों को जानकारी दे रही है कि कौनसी वारदात साइबर क्राइम में आएगी या नहीं, और अगर आता है तो उस पर कैसे काम किया जाए। टीम साइबर क्राइम से जुड़े अनसुलझे मामलों पर जानकारी देगी। जिससे साइबर क्राइम पर अंकुश लग सके।

बैठक में एसपी एव आईजी ने जिले में फरार मुल्जिमों को पकडने, ईनामी बदमाशों को पकडने, जुआ सटटा व अवैध शराब सहित अन्य अवैध कार्यो को रौकने के लिए एक अभियान के तहत कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए एवं उन्होनें जनलोगो की समस्याओं को सुनने एवं अपराधों की सही जांच किए जाने, निर्दोष लोगो को नही फसाने के संबंध में भी निर्देश दिए।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.