बाल कल्याण समिति की सदस्य अनुराधा शर्मा ने विभिन्न राजकीय विद्यालयों का निरीक्षण किया

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

भरतपुर/राजेन्द्र शर्मा जती। कोविड-19 के चलते राज्य सरकार के आदेशानुसार बाल कल्याण समिति की ओर से विभिन्न राजकीय विद्यालयों का निरीक्षण किया गया। इसके तहत समिति सदस्य अनुराधा शर्मा ने प्राथमिक राजकीय विद्यालय पंछी का नगला, प्राथमिक राजकीय विद्यालय गोलपुरा व कच्ची बस्ती के विद्यालय का औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान सफाई व्यवस्था उचित न होने पर उन्होंने आवश्यकम दिशा-निर्देश देते हुए शौचालयों को साफ रखने को कहा जिससे बच्चों में कोई संक्रमण न फैले। वहीं विद्यालयों में बच्चों को गुड टच- बैड टच की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि जब तक बच्चों में जागरुकता नहीं आएगी तब तक बाल यौन शोषण के मामले बढ़ते रहेंगे।

यदि बच्चा जागरूक होने के साथ ही सही समय पर सचेत होगा तो कई बाल यौन शोषण के मामले कम हो सकते हैं। इस दौरान गुड टच-बैड टच की सम्पूर्ण जानकारी दी गई।

साथ ही कोविड-19 की गाइडलाइन अनुसार प्रत्येक बच्चे को मास्क लगाने और इसकी उपयोगिता के बारे में बताया गया। कोरोना की तीसरी लहर के बारे बच्चों को जागरूक किया गया। मास्क लगाना, सेनिटाइजर का प्रयोग और साबुन से हाथ धोना के लाभ बताए गए। उन्होंने बताया कि अभी बच्चों का टीकाकरण शेष है इसके चलते बच्चों को कोविड-१९ की गाइडलाइन के आदेश की पालना करनी चाहिए।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.