बैलारा में कोविड केयर सेन्टर पूर्व मंत्री महाराजा विश्वेन्द्र सिंह ने किया शुभारम्भ

Reporters Dainik Reporters
2 Min Read

Bharatpur / राजेंद्र शर्मा जती । बैलारा के पंचायत प्रशिक्षण केन्द्र में बनाये गये कोविड केयर सेन्टर का डीग-कुम्हेर के विधायक एवं पूर्व मंत्री महाराजा विश्वेन्द्र सिंह ने शुभारम्भ किया। इस सेन्टर पर 40 कोविड रोगियों की इलाज की व्यवस्था है।

शुभारम्भ के अवसर पर महाराजा विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि इस प्रकार के कोविड केयर सेन्टर अन्य स्थानों पर भी बनाये जाने चाहिए ताकि जिला चिकित्सालय पर रोगियों का भार कम हो। उन्होेनें सुझाव दिया कि डीग में भी इस प्रकार के कोविड केयर सेन्टर खालने की आवष्यकता है, जिसके लिए उनके द्वारा दी गई विधायक निधि का उपयोग किया जा सकता है।

इस अवसर पर लुपिन के अधिषाषी निदेशक ताराम गुप्ता ने बताया कि इस कोविड केयर सेन्टर में संस्था द्वारा तकिये, सेनेटाइजर, प्लास्टिक बाल्टी, मग, नहाने-धोने के लिए साबुन सहित अन्य सामान मुहैया कराया गया है। अभी सभी बैडों पर ऑक्सीजन सिलेन्डर नहीं है किन्तु संस्था शीघ्र ही 30 ऑक्सीजन कंसनटेटर उपलब्ध करायेगी तथा डीग में कोविड केयर सेन्टर खोलने का काम शुरू किया जायेगा। उन्होने बताया इस केन्द्र पर पर्याप्त मैडीकल स्टाफ लगाने के लिए जिला कलक्टर से आग्रह किया जायेगा।

शुभारम्भ के अवसर पर कुम्हेर की एसडीएम वर्षा मीणा, नगरपालिका अध्यक्ष राजीव अग्रवाल, बीसीएमओ डा. कल्पना फौजदार, लुपिन के क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबन्धक डा. राजेष शर्मा, सीडीपीओ महेन्द्र अवस्थी, पुनीत गुप्ता आदि उपस्थित थे।

Share This Article
[email protected], Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.