REET परीक्षा – नकल कराने के प्लान का राजफाश, दो सरकारी शिक्षक 9.50 लाख की नकदी बरामद

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read
फोटो शिक्षक रमेश विश्नीई व सुरेश विश्नोई

Barmer News। राजस्थान में भावी शिक्षक बनने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा कल आयोजित होने वाली रीट भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर नकल कराने के एवज में तथा डमी अभ्यर्थी बिठाने वाले एक गिरोह का पुलिस ने खुलासा करते हुए 2 सरकारी शिक्षकों को 9.50 लाख की नगदी सहित गिरफ्तार किया है इस ग्रुप में 20 और सरकारी कार्मिकों के होने की बात सामने आई है।

इस गिरोह ने 5 अभ्यर्थियों से नकल कराने के लिए 60 लाख की डील की थी पुलिस 3 जिलों में अलग-अलग टीमें बनाकर छापेमारी कर रही है ।

बाड़मेर एसपी आनंद शर्मा को सूचना मिली कि रीट भर्ती परीक्षा में डमी अभ्यर्थी और नकल कराने वाला एक गिरोह सक्रिय हैं और जिसने लाखों रुपए की डील की है ।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए 2 शिक्षकों को 9.50 लाख की नगदी सहित गिरफ्तार किया । एसपी आनंद शर्मा के अनुसार गिरफ्तार किए गए एक शिक्षक जालौर जिले के तलवाना निवासी हैं और तथा दूसरागिडा के लापुदडा का है ।

इनके पास से बिना नंबरी स्कॉर्पियो गाड़ी प्रवेश पत्र मिक्स फोटो के फर्जी दस्तावेज भी जब्त की हैं । प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि इन्होंने 5 अभ्यर्थियों से 60 लाख में डील की थी । डमी अभ्यर्थी बिठाकर फर्जीवाड़ा करने वाले थे।

इस प्लान में 20 और अन्य कार्मिक भी शामिल बताए जाते हैं लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं है एसपी आनंद शर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितेश आर्य के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें जालौर जोधपुर और बाड़मेर में विभिन्न ठिकानों पर इन दोनों गिरफ्तार शिक्षकों की पूछताछ के बाद दबिश दे रही है ।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम