राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने जारी किया वार्षिक परीक्षा कलेण्डर 2022

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

अजमेर / राजस्थान लोक सेवा आयोग(RPSC) द्वारा बुधवार को अनुमानित वार्षिक परीक्षा कलेण्डर 2022 जारी किया गया।

आयोग अध्यक्ष डाॅ. शिव सिंह राठौड ने बताया कि अभ्यर्थियों की भावनाओं के अनुरूप इस संबंध में आयोग पूर्व से प्रयासरत् था। उन्होंने कहा कि कलेण्डर में 76 विभिन्न परीक्षाओं की अनुमानित दिनांक घोषित की गई है। पदों हेतु विज्ञापन शीघ्र जारी किए जाएंगे साथ ही कुछ पदों हेतु संबंधित विभागों द्वारा सेवा नियमों में संशोधन होने के पश्चात् विज्ञापन जारी किए जा सकेंगे। परीक्षाओं का विस्तृत कार्यक्रम यथासमय जारी कर दिया जाएगा। कलेंडर आयोग की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

डाॅ..राठौड ने कहा कि आन स्क्रीन मार्किंग व अभ्यर्थी परिवेदना पोर्टल के बाद परीक्षा कलेण्डर आयोग की युवाओं के प्रति सकारात्मक सोच तथा प्रक्रियाओं के संवर्धन में उंची छलांग है। इससे अभ्यर्थियों को विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी का समुचित समय मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि आयोग स्तर पर पूर्ण प्रयास किया जाएगा कि कलेण्डर के अनुसार परीक्षाओं का आयोजन किया जाए।

डाॅ.. राठौड ने कहा कि आयोग कार्यालय में आने वाले आगंतुक अपने सुझावों से आयोग को सहजता से अवगत करा सकें इसके लिए आयोग के स्वागत कक्ष में एक सुझाव पेटिका भी लगवाई जाएगी। प्राप्त सुझावों का आयोग द्वारा निर्धारित कमेटी के माध्यम से परीक्षण कराया जाएगा।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम