52 वें जिला स्तरीय विज्ञान,गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी का समापन

liyaquat Ali
2 Min Read

Bhilwara News / Dainik reporter (मूलचन्द पेसवानी ): जिले के  शाहपुरा 52 वें जिला स्तरीय विज्ञान,गणित एवं पर्यावरण प्रदर्शनी का समापन समारोह ,पूर्व विधान सभाध्यक्ष एवमं विधायक  शाहपुरा -बनेड़ा कैलाश मेघवाल के मुख्य आतिथ्य , अध्यक्ष जिला माहेश्वरी सभा भीलवाड़ा  दीनदयाल मारू की अध्यक्षता , समाज सेवी अनिल लोढ़ा ,भूत पूर्व चेयरमैन रघुनन्दन सोनी के विशिष्ट आतिथ्य में  आयोजित किया गया।

 

विधायक कैलाश मेघवाल ने इस मौके पर कहा कि विज्ञान पाखण्ड और अंधविश्वास का उन्मूलन करने का सम्यक दृष्टिकोण प्रदान करता है,विज्ञान मेले में आए बाल वैज्ञानिक वैज्ञानिक दृष्टिकोण को जीवन मे आत्मसात करने के पथ पर अग्रसर है,जो हमारे भावी समाज की उन्नति के मुख्य  सूत्रधार होंगे। ऐसे आयोजन के पीछे  विज्ञान,गणित और पर्यावरण के ज्ञान को नई पीढ़ी  में बीजारोहण करना ही है,अध्यापकबन्धु भी इसे अपेक्षित महत्त्व देकर इस आयोजन की उपादेयता में अपना योगदान दे रहे है।

 

सभी संभागियों से मेरी यह अपील है कि वैज्ञानिक दृष्टिकोण का विकास करते रहे। विद्यालय के 125 वर्ष के आयोजन को सफल बनाने के लिए विकास कार्य के बावत पांच लाख रुपये देने की घोषणा की।

दीनदयाल मारू ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी जीवन सीखने के अवसरों से भरपूर समय है,इसका लाभ उठाकर  आगे बढ़ते रहे ।जीतने वालों को और आगे जाना है,जिन्हें अपेक्षित परिणाम नहीं मिला है उन्हें भी निराश होने की जगह  प्रयास कर अपने को सफल बनाने के लिए आने वाले अवसरों का लाभ उठाना है।

मेला संयोजक पवनकुमार बांगड़  की इसी माह सेवा निवृत्ति होने से मंच द्वारा साफा बंधाकर सम्मान किया गया। मेला प्रभारी अनिल बघेरवाल ने प्रतिवेदन का वाचन किया।

इस अवसर पर पूर्व पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी, पूर्व भाजपा नगर अध्यक्ष रमेश मारू, लोकेन्द्र शर्मा,  प्रतिपक्ष नेता मोहनलाल गुर्जर, राजाराम पोरवाल, नाथू लाल कोली, संचिना अध्यक्ष रामप्रसाद पारीक, छात्रसंघ अध्यक्ष सुमित पारीक आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर जूनियर वर्ग ,सीनियर,वर्ग,अघ्यापक सेमीनार में प्रथम,द्वितीय ,तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले संभागियों को पुरस्कृत किया गया।

Share This Article
Follow:
Sub Editor @dainikreporters.com, Provide you real and authentic fact news at Dainik Reporter.