उदयपुर का प्रताप गौरव केंद्र 24 अक्टूबर से खुलेगा

Udaipur news । पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाता जा रहा उदयपुर का प्रताप गौरव केन्द्र कोरोना संक्रमण से बचाव की व्यवस्थाओं के साथ 24 अक्टूबर से पुन: पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। मेवाड़ सहित देश के गौरवशाली इतिहास का परिचय कराने वाले इस ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ ने बेहद कम समय में एक विशेष पर्यटन स्थल के रूप में अपनी पहचान स्थापित की है। 

प्रताप गौरव केन्द्र को शुरू करने का निर्णय शुक्रवार को वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप समिति उदयपुर की बैठक में किया गया। बैठक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ राजस्थान क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम के सानिध्य एवं समिति अध्यक्ष गोविन्द सिंह टांक की उपस्थिति मे सम्पन्न हुई।
प्रताप गौरव केंद्र ‘राष्ट्रीय तीर्थ’ के  निदेशक अनुराग सक्सेना ने बताया कि कोरोना काल के चलते  गत 24 मार्च से प्रताप गौरव केंद्र पर्यटको के लिए बंद था। अब इसे पुन: 24 अक्टूबर से खोल दिया जाएगा। 

सक्सेना ने बताया कि 24 से 2 नवम्बर तक रियायती टिकट दर पर पर्यटकों को प्रवेश मिल सकेगा। इसके अन्तर्गत 24 से 26 अक्टूबर तक प्रति व्यक्ति 50 रुपये शुल्क रहेगा। 27 अक्टूबर से 2 नवम्बर तक 100 रुपये प्रति व्यक्ति टिकट रहेगा। कोरोना से बचाव हेतु समस्त मानको का ध्यान रखा जाएगा। पर्यटकों का बिना मास्क के प्रवेश वर्जित होगा रहेगा।

समस्त परिसर को बार-बार सेनिटाइज किया जाएगा। आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सेनिटाइजेशन के पश्चात ही प्रवेश मिलेगा। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए पर्यटकों को छोटे समूह मे दिखाने की व्यवस्था रहेगी। बैठक मे वरिष्ठ प्रचारक श्रीवर्धन, महामंत्री परमेन्द्र दशोरा, डाॅ. देव कोठारी सहित समिति सदस्य उपस्थित थे।

Slider