पालनहार योजना में वंचित महिलाओं के नाम जोडे -गौरव अग्रवाल

Todaraisingh News। जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल सोमवार देर शाम को उपखण्ड के पंवालिया गांव में सरकारी विभिन्न योजनाओं का गरीबों व आमजन को लाभ मिले इसके लिए सभी अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। गांवों के गरीबों की सेवा करना ही कर्मचारियों व अधिकारियों को कर्त्तव्य बनता है, गरीबों की सेवा ही मानव सेवा का दूसरा नाम है। उन्होंने गांव में पहंुचकर पालनहार योजना में वंचित महिलाओं के नाम जोडने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर अग्रवाल ने पंचायत पंवालिया के राजीव गांधी सेवा केंद्र में पालनहार योजना की समीक्षा करते ब्लॉक स्तरीय एवं पंचायत स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा िक पंचायत में सर्वे करवाए तथा वंचित महिलाओं को पालनहार योजना से जोड़ने कार्य किया जाए, कोई भी महिला इस योजना से वंचित नहीं रहे। उन्होंने कहा कि इन महिलाओं के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का कार्य भी किया जाना है, कोई बच्चा उच्च शिक्षा से वंचित नहीं रहे। जिला कलक्टर गांव पंवालिया के समीप ही मोंग्या की ढाणी में भी गए, जहां ढाणी रह रहे मोंग्या परिवारों के आवास को देखकर पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी व सरपंच को इनके आवासों को आबादी में शािमल कर पट्‌टे जारी करने तथाा आवास बनाने के निर्देश भी मौके पर ही दिए।

मोंग्या जाित के बच्चों को शिक्षा से जोड़ने लिए पीईईओ रामगोपाल बलाई को मौके पर ही निर्देश दिए। जिला कलक्टर गौरव अग्रवाल ने मोंग्या बस्ती को अवलोकन कर उनके िलए सभी सरकारी सुविधाए उपलब्ध करवाने के निर्देश भी पंचायत ग्राम विकास अधिकारी को दिए। इससे पूर्व गत दिनों संभागीय आयुक्त अजमेर डॉ. आरूषी मलिक ने भी पालनहार योजना तथा पंेशन योजना में टोडारायसिंह ब्लॉक में स्थिति सामान्य नहीं होने से नाराजगी जताई थी। पीईईओ रामगोपाल बलाई ने बताया कि इस पर मंगलवार को मोंग्या ढाणी से 8-10 बच्चों को सर्वे कर नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।