आमजन के कार्य समयबद्ध सीमा में पूरे किये जाये- गौरव अग्रवाल


Todaraisingh news। जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल की अध्यक्षता में शुक्रवार को ग्राम पंचायत खरेडा में रात्रि चौपाल हुई। आम रास्तों पर अतिक्रमण को हटाने के लिए आए प्रकरणों पर जिला कलेक्टर ने कहा कि सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमणों को सख्ती से हटाया जाए। उन्होने अधिकारियों से कहा कि आमजन के कार्य समयबद्ध सीमा में पूरे किये जाये।


प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत खरीफ 2019 में के.सी.सी. खातों से प्रीमियम कटने के बावजूद फसल खराबे की क्लेम राशि का भुगतान नही मिलने की गुहार ग्रामीणों ने की। जिला कलेक्टर ने सहायक कृषि अधिकारी से क्लेम की राशि का भुगतान नही मिलने का सन्तोषप्रद जवाब नही दे पाने पर प्रकरण को सतर्कता समिति में दर्ज करने के निर्देश दिए।

उन्होने कहा कि राजकीय विद्यालस में बरसात के पानी से छत टपकने पर मरम्मत कार्य एफएफसी या समसा के तहत कराये जाये। झाडला मीणा बस्ती ,दीबरु और सैतीवास ग्राम में अलग -अलग कारणों से पेयजल समस्या होने पर और जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को आगामी 7 दिवस में सभी समस्याओं का निदान करने के लिए निर्देशित किया। और कहा कि इसमें ग्राम पंचायत भी सहयोग प्रदान करें। ग्रामीण रंगलाल पहाडिया ने कैटगरी 4 में मेडबन्दी कार्य कराने की गुहार लगाई। ग्राम सेवक को कहा कि पात्रता जांच कर मेडबन्दी कार्य स्वीकृत करे।


रात्रि चौपाल में अवैध शराब की दुकानें बन्द कराने ,खेतों में जाने का रास्ता खुलवाने ,सार्वजनिक तालाब में बरसाती पानी की आवाक में आने वाले अवरोधों को हटवानें ,प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने संबंधी प्रकरणों पर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।


जिला कलेक्टर ने पशुपालन विभाग के पशुचिकित्सक को पशुपालको को केसीसी योजना का लाभ दिलाने के लिए ग्राम पंचायत में 3 दिन का शिविर लगाने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि पशुपालकों को प्रोत्साहित कर कम से कम ग्राम पंचायत में 200 से 250 आवेदन भरवाएं जाएं।


जिला कलेक्टर ने ग्राम पंचायत के होनहार छात्र विकास को कक्षा 12वीं मे सबसे अधिक अंक प्राप्त करने पर डिक्शनरी देकर सम्मानित किया। रात्रि चौपाल में सीईओ नवनीत कुमार, एसडीएम श्याम चैतीवाल ,तहसीलदार मनमोहन गुप्ता भी मौजूद थे।