टोडारायसिंह में प्रशासन व चिकित्सा विभाग की अनदेखी

Todaraising news । टोडारायसिंह उपखण्ड प्रशासन व चिकित्सा विभाग की अनेदेखी के चलते कस्बे में गत िदनों आए 8 कोरोना पॉजिटिव पीड़ित के परिजन खुले में घुम रहे है। कस्बे में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के परिजन को सेम्पलिंग कर जांच के लिए भेजे गए है, लेिकन प्रशासन की आेर से संक्रमित के परिजनों को पाबंद नहीं करने से कस्बे में कोराना विस्फोट का आमंत्रण दे रहा है। संक्रमित के परिजन आराम से लोगों से मिल रहे है और आम दिनों की तरह घूमते हुए अपने अपने प्रतिष्ठान भी खोल रहे है।

यहीं नहीं जिन लोगों के चिकित्सा विभाग ने सेम्पल लिए है, वे व्यक्ति भी बाजारों में घुमते नजर आए है। इन्हें होम कॉरनटाइन करने के बाद भी बाजारों में आ रहे है। इनकी निगरानी के िलए कािर्मकों की नियुक्त कर िदए गए है, लेकिन मौका पाकर ये लोग घरों बाहर निकल रहे है। यही हाल बाजारों में व्यापािरयों के है, दुकानों पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखा जा रहा है, और न हीं मास्क ला गाए जाते है।

यही लापरवाही रही तो कस्बे में कोराना का कहर जारी रहेगा। स्थिति ओर भी भयावह हो सकती है। यू तो प्रशासन की ओर से बाजारों में एनाउंस किया जा रहा है तथा जागरूकता के लिए लोगों का सजग िकया जा रहा है। शनिवार से व्यापारियों व उपखण्ड अधिकारी के बीच वार्ता के बाद बाजारों में दुकानों के खुलने का समय प्रात: 8 से सायंकाल 4 बजे कर दिया है, उसकी पालना में शनिवार को बाजार सायंकाल 4 बजे बंद हो गए।