उपखण्ड के दिव्यांग माह जनवरी एवं फरवरी की पेंशन नही मिलने से दर दर भटकने को विवश

Newai News। निवाई उपखण्ड के द्विव्यांगजनों को राज्य सरकार से मिलने वाली माह जनवरी एवं फरवरी 2020 की दो माह के पेंशन को लेकर दर दर भटकने को विवश हैं, लेकिन सम्बधित अधिकारी एक दूसरे पर टालमटोल का रवैया अपना कर अपने कर्तव्य की इतश्री कर रहे हैं।

कांग्रेस सेवादल के पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री शिवपाल खण्डवा ने राज्य के मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में बताया कि निवाई उपखण्ड के दिव्यांगजनों को माह जनवरी एवं फरवरी 2020 दो माह की मिलने वाली सामाजिक पेंशन के अभाव में आर्थिक कठिनाईयों का सामना करने को विवश हैं। खण्डवा ने बताया कि विभागीय स्तर पर जानकारी चाहने पर पहले तो बताया कि बजट का नही होना बताया गया। बाद में जानकारी चाहने पर बताया कि अब पेंशन जयपुर पेंशन विभाग से ही दी जाएगी।

खण्डवा ने बताया कि विभागीय स्तर पर उपखण्ड के दिव्यांगों को माह मार्च से जयपुर कार्यालय ेसे पेंशन सभी दिव्यांगजनों के बैंक खातों में डाल तो दी गई हैं , लेकिन विगत दों माह की बकाया दिवयांग पेंशन नही मिलने से दिव्यांगों को आर्थिक संकट का सामना करने को विवश होना पड रहा हैं। खण्डवा ने राज्य के मुख्यमंत्री से मांग की है कि सभी दिव्यांगों की दो माह की पेंशन का एरियर उनके बैंक खातो में डलवा कर राहत प्रदान करे ।