दूनी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एसएमसी व एसडीएमसी के प्रशिक्षण का हुआ समापन…

दूनी। दूनी के राजकीय उच्च माध्यमिक में एसएमसी एसडीएमसी प्रशिक्षण का समापन आज राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में हुआ। जहां 30 सदस्यों इस प्रशिक्षण में भाग लिया। दूनी में एसएमसी एसडीएमसी के दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण शिविर प्रधानाचार्य भंवरलाल कुमार की अध्यक्षता में समापन हुआ।

दूनी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एसएमसी व एसडीएमसी के प्रशिक्षण का हुआ समापन... 1

जिसमें दूनी PEEO क्षेत्र के समस्त राजकीय विद्यालयों के एसएमसी और एसडीएमसी कार्यकारिणी के 30 सदस्यों ने भाग लिया। दक्ष प्रशिक्षक अशोक कुमार शर्मा ने कार्यकारिणी सदस्यों को उनके कर्तव्य एवं दायित्व पर विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

कार्यक्रम संयोजक महावीर प्रसाद बडगूजर व सुरेंद्र सिंह नरूका ने बताया की समसा टोंक से मोहम्मद नासिर खान एवं कार्यक्रम प्रभारी सुनील विजयवर्गीय व्याख्याता समसा टोक रामराय मीणा अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रथम ने प्रतिभागियों को अपने कर्तव्य के प्रति सक्रिय भागीदारीता के बारे में अवगत करवाया गया।

अधिकारियों ने 18 जनवरी 2021 से कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थियों हेतु विद्यालय संचालन के बारे में दिशा निर्देश प्रदान किए साथ ही कोविड-19 नवीन गाइडलाइन की पालना के निर्देश दिए कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों के अतिरिक्त राम लक्ष्मण गुप्ता हेमराज बलाई राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।