देवली : बिना सुरक्षा प्रबंधों के चलाई नाव तो, पड़ जाएगा महंगा

Manish Bagdi
1 Min Read

Deoli : देवली परिवहन निरीक्षक गंगाराम रेगर द्वारा रविवार को बीसलपुर डेम क्षेत्र में चलने वाली नौकाओं के दस्तावेजों की जांच की गई। साथ ही चालकों को आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान जिला परिवहन अधिकारी सज्जन सिंह के निर्देश पर परिवहन निरीक्षक बीसलपुर स्थित गौकर्णेश्वर महादेव स्थल पहुंचे। जहां उन्होंने बीसलपुर बांध क्षेत्र में चलने वाली नौकाओं के फिटनेस, लाइसेंस समेत विभिन्न आवश्यक दस्तावेजों की जांच की। साथ ही नौकाओं का भौतिक सत्यापन भी किया। इसके अलावा नौका चलाने वाले चालकों को आवश्यक निर्देश दिए। इसमें चेतावनी दी कि यदि कोई चालक बिना लाइफ जैकेट व बिना कागजात के नौका संचालन करता पाया गया, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही किसी प्रकार के हादसे में यदि कोई जनहानि होती है तो संबंधित नौका चालक इसका जिम्मेदार होगा।

Share This Article
Follow:
परिचय- वर्ष 2000 से पिता श्री राजेन्द्र बागड़ी के मार्गदर्शन में पत्रकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया। इस दौरान पत्रकारिता की शुरुआत कम्प्यूटर पर खबरे कम्पोज करने के साथ हुई। इसके साथ ही देवली में राजस्थान पत्रिका में प्रेस फोटोग्राफर व सहायक संवाददाता के रूप में काम किया। इस दौरान क्राइम, जनसमस्या, घटना, दुर्घटना, राजनैतिक आयोजन, धार्मिक से जुड़ी कई खबरें व स्टोरी कवर की। वर्ष 2009 से राजस्थान पत्रिका के भीलवाड़ा संस्करण में भी रिपोर्टर का कार्य शुरू किया। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में 2017 से A1 TV rajasthan न्यूज़ चैनल में देवली रिपोर्टर के रूप में कार्यरत।