विश्वास के साथ लोग जिस पानी को पीते है उसमे मरी हुई छिपकली ओर काई जमी है। देवली पालिका की उदासीनता सफाई के अभाव में सेहत से खिलवाड

Dr. CHETAN THATHERA
2 Min Read

Deoli News / लोंकेश लक्षकार । देवली नगर पालिका द्वारा निर्मित सुलभ शोचालय के बाहर लगे वाटर कूलर से लोग बडी आस लगाकर ठण्डे पानी से प्यास बुझाते है लेकिन उन्हे पता नही की जिम्मेदार लोगो की लापरवाही से यहा लोगो के जीवन को बुझाने जैसी स्थिती बना रखी है। वाटर कूलर से बदबुदार पानी आने की शिकायत पर गुरूवार को मीडीया कर्मी सुलभशौचालय की छत पर रखी टंकीयो को देखने पहुंचे तो बहुत गंभीर एवं चिन्ता जनक स्थिति देखने को मिली। किसी टंकी के ढक्कन नही था तो महिनो से सफाई नही किये जाने से सभी टंकीयो में काई जमी हुई थी साथ ही छोटे छोटे कीडे रेंग रहे थे।

शहर की जनता एवं शहर से गुजरने वाले राहगीरो को राहत के लिये किया गया ठन्डे पानी का इन्तजाम ही आहत करने वाला था। देवली नगरपालिका ने सुलभ शौचालय का उद्घाटन कर शिलापट्ट पर अपने नाम लिखवा का अपनी जिम्मेदारी से भले ही इतिश्री कर ली हो लेकिन लोगो की सेहत से हो रहे खिलवाड की जिम्मेदार भी पालिका प्रशासन ही है।

मोके पर उपस्थित इन्चार्ज मिथिलेश मिश्रा ने भी यह कह कर पल्ला झाडने का प्रयास किया की टंकीया नगरपालिका की मतलब की सफाई की जिम्मेदारी भी नगरपालिका की है साथ ही उसने बताया की टंकीयो की सफाई लाॅकडाउन से पहलें की गई थी जिसे लगभग छ माह हो गये जबकि घर में पीने के बरतन को रोजाना साफ किया जाता है जबकि यहा सवाल जनता की सेहत व उसके विश्वास से जुडा है जो यहां टूटता नजर आ रहा है।

Share This Article
Follow:
चेतन ठठेरा ,94141-11350 पत्रकारिता- सन 1989 से दैनिक नवज्योति - 17 साल तक ब्यूरो चीफ ( भीलवाड़ा और चित्तौड़गढ़) , ई टी राजस्थान, मेवाड टाइम्स ( सम्पादक),, बाजार टाइम्स ( ब्यूरो चीफ), प्रवासी संदेश मुबंई( ब्यूरी चीफ भीलवाड़ा),चीफ एटिडर, नामदेव डाॅट काम एवं कई मैग्जीन तथा प समाचार पत्रो मे खबरे प्रकाशित होती है .चेतन ठठेरा,सी ई ओ, दैनिक रिपोर्टर्स.कॉम