बजरी के अवैध खनन व परिवहन पर पुलिस ने की कार्रवाई, 2 ट्रैक्टर-ट्रॉली को किया जब्त

पीपलू (ओपी शर्मा)। बरोनी पुलिस ने मंगलवार को अवैध बजरी खनन व परिवहन पर शिकंजा कसने के लिए 2 ट्रैक्टर ट्रॉली, 5 मोटरसाइकिल को जब्त करने सहित 1 जने को गिरफ्तार किए जाने की कार्रवाई की हैं। थानाधिकारी कैलाश विश्नोई ने बताया कि मंगलवार रात्री ईस्लामपुर – बगडी क्षेत्र से बनास नदी से अवैध बजरी भरकर ट्रैक्टर ट्रॉलियों के गुजरने की सूचना मिली। सूचना मिलने पर जाप्ते के साथ मौके पहुचे इस दौरान ईस्लामपुर बगडी रजवास के रास्ते पर अवैध बजरी भरकर ट्रैक्टर ट्रॉलियां गुजरती हुई मिली।

मौके पर पुलिस को देखकर ट्रैक्टर ट्रॉलियों के चालकों में हडक़ंप मच गया। चालक ट्रैक्टर ट्रॉलियों को भगाकर ले जाने की कोशिशों में थे, लेकिन पुलिस के चाक चौबंद होने से सफल नहीं हो पाए। इस पर चालकों ने पुलिस का रास्ता रोकने के लिए बजरी को सडक़ मार्ग पर खाली करने की भी कोशिशें की।अंधेरे का फायदा उठाकर चालक मौके से फरार हो गए। पुलिस जाप्ते ने 2 ट्रैक्टर ट्रॉलियों को जप्त करने की कार्रवाई की हैं। थानाधिकारी ने बताया कि जब्तशुदा ट्रैक्टर ट्रॉलियों को बरोनी थाने में सुरक्षार्थ लाकर खड़ा किया हैं।

थानाधिकारी ने बताया कि एक रैकीकर्ता सोमेश पुत्र हेमराज जाती गुर्जर उम्र 19वर्ष निवासी बोरखडी थाना बरोनी को रैकी के मामले में गिरफ्तार किया हैं। साथ ही 5 मोटरसाइकिल बगडी रजवास के रास्ते से धारा 38 मे जब्त की ।

वहीं पीपलू थाने में दर्ज अवैध बजरी के पूर्व मामलो मे अवैध बजरी खनन एवं परिवहन करने के मामले में पूर्व से जब्तशुदा वाहनों के मुकदमें में वांछित नो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पीपलू थानाधिकारी हरिनारायण मीना ने बताया कि पुराने मामलों में फ रार चल रहे आरोपी महिपाल पुत्र छो टू लाल जाति यादव उम्र 25वर्ष निवासी बिचारस थाना सदर टोंक ,कालू पुत्र पानमल माली उम्र 26वर्ष निवासी भिखापुरा थाना सदर टोंक, शंकर पुत्र छीतर माली निवासी आर एसी लाईन के पास टोंक, रमजानी पुत्र दुल्हा मियां निवासी बहीर टोंक, फईम पुत्र बशीर निवासी बहीर टोंक, फतेह लाल मीणा निवासी मोलाईपुरा थाना सदर टोंक ,चेतन पुत्र श्रवण माली निवासी चिडियों की बाडी़ टोंक, नानगराम पुत्र दुर्गा लाल निवासी चिडियो़ की बाडी टोंक, शेरू मोहम्मद निवासी चुगी नाका को गिरफ्तार किया गया है।