किसान दिल्ली में ठंड के बीच आंदोलन पर है ,केन्द्र सरकार धमंडी व अभिमानी, किसान विरोधी तीनो बिलों का वापस नही ले रही: सचिन पायलट

?

Tonk News। पूर्व उपमुख्यमंंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट ने रविवार को किसानों के सम्मान में कांग्रेस मैदान में, किसान बचाओ देश बचाओ प्रदेश व्यापी अभियान के ग्राम पंचायतोंं में दौरे के दौरान किसानों से कहा कि केन्द्र सरकार धमंडी व अभिमानी सरकार है और किसान दिल्ली में ठंड के बीच आंदोलन पर है, पर सरकार देश के किसान की हित में किसान विरोधी तीनो बिलों का वापस नही ले रही है।

पूर्व उपमुख्यमंंत्री व टोंक विधायक सचिन पायलट रविवार को किसानों से जनसम्‍पर्क कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत चंदलाई, लवादर, हरचंदेड़ा, बंमोर, सोनवा, अरनियामाल, काबरा, ताखोली, सांखना, छान, दाखिया व लाम्बा मेें तूूफानी दौरा किया और केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए किसान विरोधी तीन बिलों के बारे में किसानोंं से संवाद करते हुए कहा कि आज किसान के खिलाफ केन्द्र सरकार ने तीन कृषि बिलों के विरोध में सडक़ो पर आंदोलनरत है। यह तीन कृषि कानून किसान विरोधी है, क्योंकि कसानों की इन कानूनों से दशा खराब होगी, उद्योगपति के हाथों में कृषि अर्थव्यवस्था चली जाएगी। फसल समर्थन मूल्य नही मिलेगा, समर्थन मूल्य कोई गारंटी नही रहेगी। छोटा किसान अपनी जमीन पर मजदूर बन कर रहेगा। मंडी में समर्थन मूल्य मिलता है, नए कानून में अभी तक समर्थन मूल्य नही है, कोई प्रावधान किसान हित में इन कानूनों में नही है।

उन्‍होंने कहा कि इस कानून से किसान की पैरवी होगी या उद्योगपति की पैरवी होगी। पूरे देश में चंद लोग ऐसे रह जांएगे, जो अनाज खरीदेंगे और सरकार अनाज नही खरीदेंगे तो जनता के पास सरकार का राशन का अनाज कैसे देगी। इन मुद्दोंं को लेकर हम सब किसानों के साथ है और किसान आंदोलन कर रहे है। पायलट ने कहा कि किसानों के आंदोलन के चलते पूरे देश में विरोध हो रहा है और केन्द्र सरकार के सहयोगी संगठन छोडक़र जा रहे है, परन्तु धमंडी व अभियान केन्द्र सरकार किसानों की आवाज नही सुन रही है। किसान इतने लम्बे समय से सडक़ो पर ठंड़ के बीच पड़े है, जिसको लेकर हम सब आपको को जागरुक कर रहे है और अब सब जागरुक होकर किसानों के आंदोलन ओर मजबूत करे ताकि सरकार किसान विरोधी तीनों बिलों को वापस ले। इस मौके पर दौरे में प्रदेश कांग्रेस नेता सऊद सईदी, कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता, सऊद सईदी, ब्लाक देहात अध्यक्ष रामसिंह मुकूल एडवोकेट, सुनील बंसल ,सलीमुद्दीन आदि साथ थे।

किसानों से जनसपंर्क कार्यक्रम के तहत गांवो के दौरे के दौरान जगह जगह सचिन पायलट का ग्रामीणों ने तोरण द्वार लगाकर भव्य स्वागत किया। इससे पहले पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट का टोंक जिले की सीमा में पंहुचने पर कौथूून बॉर्डर पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष लक्ष्मण चौधरी गाता के नेतृत्व में स्वागत किया गया सैकड़ो महिला-पुरुषों ने जोरदार स्वागत किया ।