भाजपा ने संकल्प पत्र जारी किया, व्यापारियों की दुकान-मॉल के यूडी टैक्स को माफ करेंगे

Jaipur News । राजस्थान में जयपुर, जोधपुर और कोटा जिले के छह निगमों के लिए हो रहे चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। भाजपा ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में 40 बिन्दुओं को शामिल किया है। इसमें पार्टी ने शहरी की सत्ता में आने पर कोरोनाकाल के दौरान का यूडी टैक्स माफ करने और बिजली का बिल माफ करवाने का वादा किया है। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को खुश करने के लिए पार्टी ने नगरीय बस सेवाओं में निशुल्क यात्रा करवाने की भी घोषणा की है।

केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी ने भाजपा मुख्यालय पर पार्टी का संकल्प पत्र जारी करते हुए बताया कि हमने कोरोनाकाल में राज्य की कांग्रेस सरकार से आमजन के चार माह के बिजली के बिल माफ करने, व्यापारियों का कारोबार प्रभावित होने पर उनके संस्थानों के यूडी टैक्स माफ करने की मांग की थी, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया। अब हम वादा कर रहे है कि हमारी शहरी सरकार आई तो हम व्यापारियों की दुकान-मॉल इत्यादि के यूडी टैक्स को माफ करेंगे। साथ ही उन स्कूलों को भी यूडी टैक्स से राहत देंगे, जिन्होंने स्कूली बच्चों की फीस माफ की है।

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व जयपुर के पूर्व मेयर अशोक परनामी ने बताया कि जयपुर नगर निगम में वर्तमान में आमजन की समस्याओं को सुनने वाला कोई नहीं है। जनता टूटी सडकों को ठीक करवाने, खराब रोड लाईटें सुधरवाने, जाम सीवर लाइन खुलवाने, सफाई करवाने, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने सहित कई मूलभूत सुविधाओं से जुड़े कार्यों के लिए नगर निगम में चक्कर काटते है। हमारी सरकार आने के बाद हम इस तरह की रोजमर्रा की समस्याओं को आसानी से दूर करने के लिए हम नया सिस्टम विकसित करने का प्रयास करेंगे और सभी नगर निगमों को रोल मॉडल के रूप में विकसित करेंगे।

भाजपा ने अपने विजन डॉक्यूमेंट में प्रदेश के शहरों में बढ़ते अपराधों पर अंकुश लगाने का प्रयास करने की भी बात कही है। इसके लिए नगर निगम की तरफ से प्रत्येक कॉलोनी एवं शहर के प्रमुख स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही गई है। प्रत्येक कॉलोनी में सडक़, सामुदायिक भवन एवं पार्कों को थीम के आधार पर विकसित करने, जयपुर समारोह दोबारा शुरू करने, सांस्कृतिक पारंपरिक विधाओं के कलाकारों को प्रोत्साहन देने, नगरीय बस सेवाओं के किराये में कमी एवं ई-बसों का संचालन केंद्र सरकार की सहायता से करने, सीनियर सिटीजन को मुफ्त यात्रा का लाभ देने के साथ महिलाओं को यात्रा में रियायत देने के वादे किए गए हैं। साथ ही रामलीला, कृष्ण लीला एवं सांस्कृतिक आयोजनों के लिए अनुदान व प्रोत्साहन देने, बरसात के दौरान सडक़ों पर जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए मास्टर ड्रेनेज प्लान बनाकर उसको मूर्तरूप देने, जाम की समस्या को दूर करने के लिए पार्किंग प्रोजेक्ट का निर्माण कर इससे निजात दिलाने का भरोसा दिलाया गया है।

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष परनामी ने बताया कि इस विजन डॉक्यूमेंट के साथ-साथ हमने पिछले चुनावों में आमजन के कार्यों को आसान करने के लिए ऑनलाइन सिस्टम विकसित करने, केन्द्र की स्मार्ट सिटी योजना के तहत कार्य करवाने की घोषणा की थी उसे आगे बढ़ाया जाएगा।