पुलिस की तीसरी आंख से रहेगी शहर के कोने कोने में नज़र, कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों की अब खेर नही


Tonk news(फ़िरोज़ उस्मानी)। टोंक में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों की अब खेर नही, अपराधियों पर पैनी नज़र रखने के लिए अब टोंक पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश ने पुलिस गश्ती दल में नवाचार किया है। पुलिस की शक्ति वाहिनियों को 15 बॉडी वॉर्न कैमरे व चेतक वाहनों में एमडीटी यंत्र आवंटित किए गए है।

पुलिस की तीसरी आंख से रहेगी शहर के कोने कोने में नज़र, कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों की अब खेर नही 1

इन पुलिस गश्ती दल को आज ज़िला पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश ने ज़िला पुलिस अधीक्षक कार्यालय से रवाना किया। गश्त के दौरान ये बॉडी वॉर्न कैमरे महिला पुलिककर्मियों की वर्दी पर लगे रहेंगे। और एमडीटी यंत्र लोकेशन को ट्रेस करने का कार्य करेंगे। ये पुलिस गश्ती दल शहर में जगह जगह घूमकर अपराधियों पर नज़र रखेगे।

पुलिस की तीसरी आंख से रहेगी शहर के कोने कोने में नज़र, कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों की अब खेर नही 2


अगर शहर में कही भी कोई घटना घटित होती है तो इन कैमरों द्वारा रिकार्डिंग कर ली जाएगी। पुलिस आलाधिकारियों तक इसकी सूचना दी जाएगी जिसके तुरंत बाद उक्त यंत्र से मिली लोकेशन के आधार पर चेतक वहान परिवादी तक पहुँच जाएगा। पुलिस को इस नवाचार से अपराधों में लगाम लगाने में काफी मदद मिलेगी।

इनसे मनचलों पर भी पैनी नज़र रहेगी। इसके तहत मास्क नही पहनने पर चालान, सार्वजानिक स्थानो पर पान गुटका व थूकने वालो पर लगाम व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने में भी मदद ली जाएगी। बजरी से भरे वाहनों पर भी कड़ी नजर रहेगी।