कोविड-19 के दौरान लगातार उपलब्ध करवाते रहेगें सहयोग- सजंय शर्मा

Tonk News (फ़िरोज़ उस्मानी)। शिव शिक्षा समिति रानोली, सेव द चिल्ड्रन, हर्बालाइफ न्युट्रीन फाउन्डेन की और से कोविड-19 के दौरान गरीब एवं जरुरतमंद परिवारों को खाद्य सामग्री प्रदान की गई। पीपलू उपखण्ड के उपखण्ड अधिकारी रवी वर्मा जी एवं सेव द चिल्ड्रन के डेप्युटी डाईरेक्टर सजंय शर्मा, राज्य कार्यक्रम प्रबन्धक सत्यप्रका पटनायक, शिव शिक्षा समिति के सचिव ‌‌‌‌‌‌‌ शिवजीराम यादव, डारडातुर्की सरपंच अब्दुल करीम, जंवाली सरपंच सम्पत कंवर ने गरीब व्यक्तियों को खाद्य कीट एवं किोरियों व महिलाओं को गरीमा कीट के तहत साबुन, सेनेटरी पेड, मॉस्क प्रदान किये।
उपखण्ड अधिकारी रवी वर्मा जी ने बताया की लॉक डाउन के बाद अधिकातर परिवारों के सामने रोजगार एवं खाने को लेकर चुनौतिया आई है एसे मे प्रासन एवं भामााहों ने मदद कर खाने की सामग्री दी है हर्बललाइफ न्युट्रीन फाउन्डेन के द्वारा यह योगदान सराहनीय है साथ ही मुख्य सार्वजनिक कार्यालय जहॉ आम जनता की आवाजाही ज्यादा है वहॉ ऑटो सेनेटाइजर लगवाने की मागं की। जिस पर संजय शर्मा जी ने िघ्र की कार्यवाही का आवासन दिया।

सेव द चिल्ड्रन के डेप्युटी डाईरेक्टर सजंय शर्मा जी ने कोराने से बचाव के उपाय बताते हुए मॉस्क का प्रयोग करने एवं शादी बच्चों को खेल नही परियोजना के तहत गठित किोरी समूह, चर्चा लीडर, आई.डी.सी. सेन्टर इत्यादी की प्रक्रिया बताई।
संस्था सचिव िवजीराम यादव ने बताया की सेव द चिल्ड्रन के सहयोग से किोरी साक्तिकरण, बाल विवाह, यौन एवं प्रजनन स्वास्थ्य अधिकार पर शादी बच्चों का खेल नही परियोजना का संचालन किया जा रहा है। एवं सभी समूह से लगातार सवांद कर उन्हे कोरोना से बचाव पर टेलिकॉल के माध्यम से जानकारी दी जा रही है।

परियोजना अधिकारी कुलदीप यादव ने बताया की 6 अगस्त से आरम्भ इस कार्यक्रम के तहत 440 परिवारों को खाद्य सामग्री, 640 महिलाओं एवं किोरियों को गरीमा कीट वितरित किया जा चुका हैं वितरण के दौरान स्थानीय ग्राम पंचायत सरपंच, वार्ड्र पंच के माध्यम से सामग्री वितरित की जा रही है।

वितरण के दौरान परियोजना अधिकारी सीताराम शर्मा, रामकल्याण, धोली, रीकुं, सौनु एवं चाइल्ड लाइन से कमले, निसार राहुल उपस्थित रहे।