टोंक रेल मुददे पर बोले सर्राफ,राज्य दे अपनी हिस्सेदारी कल ही शुरू हो जाएगा रेल लाइन का काम

एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य के डिप्टी सीएम पायलट टोंक रेल लाइन के लिए अपनी राज्य की हिस्सा राशि पचास फीसदी सहित अन्य शर्ते पूरी कर दें तो

पूर्व मन्त्री कालीचरण सर्राफ टोंक सर्किट हाऊस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए।

Tonk News । पूर्व मन्त्री कालीचरण सर्राफ ने कहा कि पेट्रोल,डीजल में राज्य सरकार वैट लगा करके जनता से मुनाफाखोरी कमाने में लगी हैं। सर्राफ ने कहा कि गहलोत सरकार कोरोना संक्रमण को कन्ट्रोल करने में पूरी तरह से फैल हुई हैं ।

सर्राफ ने शुक्रवार को सर्कि ट हाऊस टोंक में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि केन्द्र की भाजपा शासित गठबंधन सरकार ने आत्मनिर्भर भारत विजन में कोरोना संकट में राजस्थान की खूब मदद की हैं लेकिन मुख्यमन्त्री गहलोत एवं पायलट की आपसी मुख्यमन्त्री की कुर्सी की लडाई में जनता को उसका हक नही मिल पाया।

उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार ने पीएम किसान सम्मान निधि योजना में 1200 करोड , प्रधानमन्त्री फसल बीमा योजना में मोदी गर्वमेन्ट ने 65 लाख27 हजार 84 करोड एवं मनरेगा में 8549.57 करोड रूपये की राशि उपलब्ध कराई है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमन्त्री उज्जवला योजना में दो महिने में मुफत गैस सिलेण्डर के लिए 652.77करोड रूपये तथा लॉक डाउन समयावधि में राजस्थान के लोगों के लिए 9.14 लाख मैट्रिक टन गेंहू उपलब्ध कराया गया हैं।

उन्होने एक सवाल के जवाब में कहा कि राज्य के डिप्टी सीएम पायलट टोंक रेल लाइन के लिए अपनी राज्य की हिस्सा राशि पचास फीसदी सहित अन्य शर्ते पूरी कर दें तो केन्द्र सरकार अपनी राशि देने में पीछे नही हटेंगी। सर्राफ ने डीजल व पेट्रोल की कीमतों में बढोतरी को लेकर कांग्रेस को कोसते हुए कहा कि कोरोना महामारी का फायदा उठाते हुए गहलोत सरकार ने तीन बार वैट बढाया जिसमें डीजल पर 28 प्रतिशत एवं पेट्रोल पर 38 प्रतिशत इतना ही नही डेढ रूपये पेट्रोल व एक रूपया डीजल का रोड टैक्स की बढोतरी की गई जिससे राजस्थान में डीजल व पेट्रोल महंगा हैं।

उन्होने कहा कि राज्य सरकार बीपीएल, एनएफ एस के अन्तर्गत दिये जाने वाले राशन का 1 रूपये किलो व 2 रूपये किलो से पैसा वसूल रही है। सर्राफ ने कहा कि एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में कांग्रेस पानी,बिजली के बिल माफ करने की मांग करती हैं दूसरी तरफ राजस्थान में कांग्रेस सरकार बिल माफी तो दूर की बात हैं दरेे बढा करके बिलों की वसूली में लगी हैं।

प्रेस वार्ता में भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र पराणा, पूर्व जिलाध्यक्ष श्यामलाल जैन, सतीश चन्देल,पूर्व जिला महामन्त्री नरेश बंसल, ओमप्रकाश गुप्ता ,महामंत्री विष्णु शर्मा, रामनिवास गुर्जर, प्रभु बाडोलिया, जिला उपाध्यक्ष चंद्रवीर सिंह चौहान, बेनी प्रसाद जैन, नीलिमा आमेरा, आई टीसंयोजक लोकेश गुप्ता, मीडिया प्रभारी कमलेश यादव, आदि मौजूद थे।